comscore
News

एप्पल के चिप डिजाइनर ने गूगल का दामन थामा

गूगल ने एप्पल के जाने माने चिप डिजाइनर जॉन ब्रुनो को अपने यहां नियुक्त किया है।

  • Published: December 26, 2017 7:00 PM IST
Google

गूगल ने एप्पल के जाने माने चिप डिजाइनर जॉन ब्रुनो को अपने यहां नियुक्त किया है। जॉन ब्रुनो क्यूपर्टिनो स्थित एप्पल में सिलिकॉन एनालिसिस ग्रुप चलाते थे। जानकारी के अनुसार, ब्रुनो 2012 से आईफोन सीरीज के चिप्स पर काम कर रहे हैं। शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया, “गूगल द्वारा पिक्सेल फोन जैसे उपभोक्ता उपकरणों के लिए खुद के चिपसेट डिजाइन करने के लिए यह भर्ती की गई है।”

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, ब्रुनो ने ग्राफिक्स बनाने से काम करना शुरू किया था और वह एप्पल से जुड़ने के पहले एएमडी में चिप मैन्युफैक्चर में मुख्य इंजीनियर के तौर पर कार्यरत थे। इस नियुक्ति के साथ, गूगल का लक्ष्य खुद के चिप्स बनाने का है।

गूगल हाल में Pixel 2 स्मार्टफोन में ‘पिक्सल विजुअल कोर’ चिप का उपयोग कर रहा है। गूगल के Pixel और Nexus दो डिवाइस हैं, जिन्हें सबसे अच्छे सॉफ्टवेयर अनुभव के लिए जाना जाता है।

सैमसंग के डिजिटल ट्रेंड्स की रपट के अनुसार, “यदि गूगल खुद के चिप बनाता है तो वह काफी तेज होगा। इससे गूगल के फोन ग्राहकों के बीच लंबा रास्ता तय करेंगे।” गूगल ने इसके पहले एप्पल से कई चिप इंजीनियरों की नियुक्ति की है, जिसमें मनु गुलाटी, वोंजाई (ग्रेगोरी) चोई और टायो फडेलू शामिल हैं।

  • Published Date: December 26, 2017 7:00 PM IST