comscore
News

गूगल पिक्सलबुक आप जल्द ही चला सकेंगे माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10

अभी तक, यह बात साफ नहीं है कि गूगल सभी पिक्सलबुक यूजर को अपने डिवाइस पर विंडोज 10 चलाने का एक्सेस देगा या नहीं

Google-Pixelbook--2017

गूगल का पिक्सेलबुक, यह लैपटॉप-टैबलेट का हाइब्रिड डिवाइस इसके डिजाइन और परफॉर्मेंस के कारण एक पॉप्यूलर डिवाइस रहा है। लेकिन, इसमें दिए क्रोम OS के कारण कई लिमिटेशन का सामना करना पड़ता है। हालांकि, लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अपने इस डिवाइस में विंडोज 10 चलाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज OS का सर्टिफिकेशन लेने के ऊपर काम कर रहा है।

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एेसा पिक्सेलबुक बनाने के ऊपर काम कर रहा है जो दो OS बूट कर सकेगा। इसके अलावा, XDA डेवलपर्स द्वारा पहली बार देखी गयी एक लेटेस्ट न्यूज के मुताबिक ये AltOS नाम से विंडोज हार्डवेयर सर्टिफिकेशन किट (WHCK) और विंडोज हार्डवेयर लैब किट (HLK) के साथ मेंशन किया गया है। HLK को ‘ईव’ के साथ मेेंशन किया गया है, जो गूगल पिक्सलबुक का डेवलपमेंट कोडनेम है।

XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रोमOS डेवलपर्स पहले ही विंडोज 10 में बूट करने पर काम कर रहे हैं, लेकिन सर्टिफिकेशन के नए मेंशन ये बात साफ करते हैं कि अब यह अधिक अॉफिशियल है। अभी तक, यह बात साफ नहीं है कि गूगल सभी पिक्सलबुक यूजर को अपने डिवाइस पर विंडोज 10 चलाने का एक्सेस देगा या नहीं।

लेकिन बोर्ड पर सर्टिफिकेशन के साथ OS को साइंड ड्राइवर्स का पूरा सपोर्ट मिलेगा।

  • Published Date: June 14, 2018 5:38 PM IST