comscore
News

जीएसटी प्रभाव : टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के दाम घटाए

कंपनी के मुताबिक उसने वाणिज्यिक वाहन (माल ढुलाई वाले वाहन) की कीमतों में 0.3 फीसदी से लेकर 4.21 फीसदी तक की कटौती की है तथा वाणिज्यिक वाहन (यात्री परिवहन) की कीमतों में 0.6 फीसदी से लेकर 8.2 फीसदी की कटौती की है।

  • Published: July 8, 2017 5:00 PM IST
GST

प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने गुरुवार को कहा कि जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू होने के कारण उसने अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में कटौती की है। कंपनी के मुताबिक उसने वाणिज्यिक वाहन (माल ढुलाई वाले वाहन) की कीमतों में 0.3 फीसदी से लेकर 4.21 फीसदी तक की कटौती की है तथा वाणिज्यिक वाहन (यात्री परिवहन) की कीमतों में 0.6 फीसदी से लेकर 8.2 फीसदी की कटौती की है।

टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन व्यापार इकाई के प्रमुख गिरीश वाघ ने कहा, “जीएसटी के लागू होने के बाद हमने इसका सारा लाभ ग्राहकों को देने का फैसला किया है। इसलिए एक्स शो रूम कीमतों में कमी की गई है। हमें उम्मीद है कि इससे मांग में बढ़ोतरी होगी।”

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स अपने फीचर फोन के लिए 100 दिन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की

बता दें कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के शनिवार से लागू होने के साथ ही लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने पहले बिल को साझा किया। जीएसटी के अपने पहले अनुभव को इंटरनेट के उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर के माध्यम से अपने-अपने बिलों को साझा किया। अधिकांश बिल होटलों के थे।

इसे भी देखें: नूबिया M2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 22,999 रुपए

कुछ लोगों ने तो शुक्रवार और शनिवार दोनों दिनों के बिलों को पोस्ट किया और इसके माध्यम से अपने पॉकेट पर पड़ने वाले प्रभाव को दर्शाया। जीएसटी काउंसिल ने ट्रिस्टविदजीएसटी के नाम से एक हैशटैग शुरू किया है, जिसपर लोग अपने अनुभवों को साझा करने के लिए जीएसटी की अपनी पहली पर्ची की तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं।

इसे भी देखें: Honor 8 Pro को टक्कर देंगे OnePlus 5 और HTC U11, जानें कीमत और स्पेसिफिकेश में अंतर

  • Published Date: July 8, 2017 5:00 PM IST