comscore
News

हैकर्स ने 4 लाख डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी चुराई

डिजिटल वॉलेट प्रदाता ब्लैकवॉलेट में सेंध लगाकर हैकरों ने चार लाख डॉलर मूल्य के 'स्टीलर' क्रिप्टोकरेंसी की चोरी कर ली है।

  • Published: January 17, 2018 8:00 PM IST
piracy-web-threat

डिजिटल वॉलेट प्रदाता ब्लैकवॉलेट में सेंध लगाकर हैकरों ने चार लाख डॉलर मूल्य के ‘स्टीलर’ क्रिप्टोकरेंसी की चोरी कर ली है। सीएनएन के मुताबिक, एक अज्ञात समूह ने ब्लैकवॉलेट के सर्वर को हाइजैक कर उसमें रखी गई वर्चुअल करेंसी को चुरा लिया।

सीएनएन की मंगलवार देर रात जारी रपट में कहा गया है, “अपने संस्थापक द्वारा भेजे एक बयान में, ओपेन सोर्स ऑनलाइन स्टीलर वॉलेट ब्लैकवॉलेट ने कहा है कि उसके सर्वर को हैक कर लिया गया है।”

रपट में कहा गया है, “रैडिट पर ‘ऑर्बिट84’ ने यह साझा किया कि एक हैकर ने उसके होस्टिंग प्रदाता के खाते को हैक कर लिया और उसका डीएनएस सेटिंग्स बदलकर उसमें अपने होस्टेड संस्करण स्थापित कर लिया। हमलावर के वॉलेट में, जिसका एक लिंक भी साझा किया गया था, करीब चार लाख डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी स्टीलर दिख रही थी।”

टेक न्यूज वेबसाइट ब्लीपिंग कंप्यूटर के मुताबिक, ब्लैकवॉलेट ने फोरम्स के माध्यम से यूजर्स को चेतावनी देने की कोशिश की। हालांकि कई यूजर्स उसके खाते में लॉग इन करते रहे और अपना धन खोते रहे।

कहा गया है कि हैकरों ने उड़ाई गई रकम को बिट्टेक्स में भेज दिया, जो एक वर्चुअल करेंसी एक्सचेंज है, जहां इसे किसी अन्य डिजिटल करेंसी में तब्दील कर दिया गया, ताकि उन्हें पकड़ा ना जा सके।

  • Published Date: January 17, 2018 8:00 PM IST