comscore
News

अमेरिका में अपने ऑपरेशन को बढ़ाने में जुटी HMD ग्लोबल

एचएमडी ग्लोबल एशियन व यूरोपीयन मार्केट में पहले से ही फोकस कर चुकी है और अब उसने अपने प्लानिंग में बदलाव किया है।

HMD_THNP_logo_RGB

एचएमडी ग्लोबल अमेरिका में अपने ऑपरेशन को एक्सपेंड (बढ़ाने) करने की तैयारी में है। पिछले पांच महीनों में एचएमडी ग्लोबल ने आठ नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। यह दुनिया की लीडिंग स्मार्टफोन ब्रांड बनने के लिए कंपनी की रणनीति है। अमेरिका में एचएमडी ग्लोबल की एक्टिविटी बेहद कम है। ऐसे में कंपनी वहां अपना विस्तार करना चाहती है ताकि दुनिया का अग्रणी स्मार्टफोन ब्रांड बन सके।

एचएमडी ग्लोबल एशियन व यूरोपीयन मार्केट में पहले से ही फोकस कर चुकी है और अब उसने अपने प्लानिंग में बदलाव किया है। कंपनी ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में कहा है कि वो अमेरिकी मार्केट में अपने ऑपरेशन को बढ़ावा दे रही है। कंपनी ने अमेरिका में तीन नए जॉब प्रोफाइल के लिए वैकेंसी निकाली है। कंपनी यहां प्रोडक्ट लीड, ई-कॉमर्स लीड व टेक्निकल अकाउंट मैनेजर नियुक्त करना चाहती है ताकि अमेरिका मेें अपना विस्तार कर सके। ये तीन नौकरियां वॉशिंगटन, डलास व न्यू जर्सी के लिए हैं।  इनके जरिए एचएमडी ग्लोबल अमेरिका में मार्केट एक्टिविटी को बढ़ाना चाहती है।

कंपनी अमेरिका में मल्टीपल पार्टनर्स, ऑपरेटर्स व रिटेलर के साथ मिलकर काम कर रहा है। भारत की बात करें तो यहां एचएमडी जल्द ही Nokia X6 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। भारत में भी फिर से नोकिया के फोन को पसंद किया जाने लगा है। बता दें कि अब नोकिया फोन का निर्माण एचएमडी ग्लोबल करती है।

  • Published Date: July 27, 2018 2:55 PM IST