comscore
News

अगले महीने से महंगी होंगी होंडा की कारें

कंपनी का कहना है कि उसने यह फैसला बढ़ी लागत की भरपाई के लिए किया है। प्रवक्ता के अनुसार मूल धातुएं महंगी हो गई हैं।

  • Published: December 7, 2017 11:00 PM IST
2018-honda-accord-launch-2

होंडा कार्स इंडिया ने आज कहा कि वह वह अपने वाहन माडलों के दाम एक जनवरी 2018 से 25,000 रुपये तक बढ़ाएगी। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘हमारी सभी माडलों के दाम जनवरी से एक से दो प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है।’ कंपनी का कहना है कि उसने यह फैसला बढ़ी लागत की भरपाई के लिए किया है। प्रवक्ता के अनुसार मूल धातुएं महंगी हो गई हैं।

कंपनी भारत में हैचबैक ब्रायो से लेकर एकार्ड हाइब्रिड तक कई वाहन बेचती है। इसी महीने इसुजु ने अपने वाहनों के दाम एक लाख रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड देश में अगले तीन साल में छह नये मॉडल पेश करने वाली है। कंपनी के प्रमुख (परिचालन) राकेश सिडाना ने आज इसकी जानकारी दी।

सिडाना ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कंपनी ने अप्रैल 2017 से नवम्बर 2017 तक 1,17,322 वाहनों की बिक्री की है। यह पिछले साल की समान अवधि के 98,451 वाहनों से 19 प्रतिशत अधिक है।

उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि यदि सरकार हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में वर्ष 2030 तक की कार्ययोजना पेश करे तो होंडा कार्स इस तरह के वाहन बाजार में उतारने तैयारी करेगी। उन्होंने कहा कि हाइब्रिड वाहन प्रदूषण कम करने और विदेशी मुद्रा बचाने समेत अन्य क्षेत्रों में मददगार होगी तथा उपभोक्ताओं के लिए भी फायदेमंद रहेगी।

  • Published Date: December 7, 2017 11:00 PM IST