comscore
News

हॉटस्टार ने एक बार फिर कम की अपने सब्सक्रिप्शन की कीमत

हॉटस्टार का वार्षिक सब्सक्रिप्शन अब 1,200 रुपए में उपलब्ध होगा।

  • Published: February 19, 2018 5:30 PM IST
hotstar

हॉटस्टार ने अपने वार्षिक सब्सक्रिप्शन की कीमत को एक बार फिर से कम कर दिया है। अब यूजर्स स्टार इंडिया के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का वार्षिक सब्सक्रिप्शन केवल 1,200 रुपए में प्राप्त कर सकते हैं। नई कीमत के साथ ही आपके ​मासिक सब्सक्रिप्शन 100 रुपए में मिल जाएगा जो 199 रुपए की कीमत से काफी कम है। इसमें कुल 50 प्रतिशत की कटौती हुई है।

Gadgets 360 की रिपोर्ट के अनुसार हॉट स्टार की नई कीमत साल की सबसे बड़ी सब्सक्रिप्शन कीमत की गिरावट नहीं है इससे पहले भी कंपनी ऐसे आॅफर पेश कर चुकी है। हॉटस्टार ने पिछले साल अगस्त में भी ​बिल्कुल इसी तरह की डील आॅफर की थी जिसमें Hotstar.com पर स्पेशल आॅफर को वार्षिक शुल्क 1,200 रुपए के साथ लॉन्च किया था, जबकि 9 महीने के लिए इस प्लान की कीमत 999 रुपए है।

इसके बाद कंपनी ने अक्टूबर में इसकी कीमत को कम करके 696 रुपए कर दिया। जो कि अब तक का बेस्ट आॅफर था। वहीं इस साल की शुरूआत में हॉट स्टार ने तीन, छ: और नौ महीनों के लिए अपनी सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में कटौती की।

हॉटस्टार पर मौजूद प्लान 199 रुपये प्रति माह से शुरू होंगी। यदि आप एक नए ग्राहक हैं, तो आप को सभी सामग्री के लिए पहले महीने का मुफ्त एक्सेस प्राप्त होगा। इस प्लान को किसी भी समय रद्द किया जा सकता है क्योंकि बिलिंग प्रति माह के आधार पर है। आवश्यकता के मुताबिक आप प्रति माह उसी प्लान को खरीदने के लिए चुन सकते हैं। यहां कोई recurring शुल्क नहीं होगा। 3 महीने के लिए यह प्लान 498 रुपये की कम कीमत पर उपलब्ध है। जो कि नोन रिफंडेबल और नो फ्री ट्रायल के साथ है। यदि आप 894 रुपये के प्लान के लिए जाते हैं तो आप 300 रुपए बचा सकते हैं जो छह महीने के लिए वैध है। अफसोस की बात है, इस प्लान पर कोई मुफ्त ट्रायल नहीं है।

  • Published Date: February 19, 2018 5:30 PM IST