comscore
News

एचपी ने 3डी प्रिंटिंग पेश की

3डी प्रिंटिंग उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनी एचपी इंक ने अपने मल्टी जेट फ्यूजन 3डी प्रिंटिंग समाधान उतारे हैं।

  • Published: January 17, 2018 7:00 PM IST
HP Printer 1

भारतीय बाजार में 3डी प्रिंटिंग उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनी एचपी इंक ने अपने मल्टी जेट फ्यूजन 3डी प्रिंटिंग समाधान उतारे हैं। साथ ही एचपी ने देश में 3डी प्रिंटिंग सॉल्यूशन के रिसेलर के तौर पर इमेजिनेरियम और एडरॉयटेक के चयन की भी घोषणा की।

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि एचपी की मल्टी जेट 3डी प्रिंटिंग सॉल्यूशन उत्पादन के लिए तैयार एक वाणिज्यिक 3डी प्रिंटिंग प्रणाली है जो 10 गुना तेजी से बेहतर गुणवत्ता के भौतिक पुर्जे मुहैया कराता है और वह भी मौजूदा 3डी प्रिंटिंग प्रणालियों के मुकाबले आधी लागत पर। एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने कहा, “हमारा मानना है कि विनिर्माण के क्षेत्र में डिजिटल परिवर्तन अगली औद्योगिक क्रांति का प्रमुख वाहक होगा।”

उन्होंने कहा, “3डी प्रिंटिंग विनिर्माण क्षेत्र में एशिया-प्रशांत और जापान का 6 लाख करोड़ रुपये का विनिर्माण क्षेत्र शामिल है। भारत इस महत्वपूर्ण बदलाव के लिए एक रणनीतिक केंद्र है और हम विभिन्न प्रकार के भारतीय ग्राहकों के लिए बेहतरीन मल्टी जेट फ्यूजन प्रौद्योगिकी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं।”

चंद्रा ने कहा, “स्थानीय विनिर्माण और डिजिटल प्रौद्योगिकियों को अपनाने को लेकर सरकार के समर्थन की मदद से मूल्य वर्धित इंजीनियरिंग में भारत की मजबूती उद्योग के 4.0 बदलाव से लाभ लेने का भारत के समक्ष का अवसर है।”

  • Published Date: January 17, 2018 7:00 PM IST