comscore
News

क्वॉलकॉम को चुनौती देने के लिए Kirin 710 चिपसेट बना रही है Huawei

हुवावे की यह नई चिपसेट Huawei Nova 3 के साथ लॉन्च हो सकती है।

oneplus-6-vs-honor-10-front

हुवावे का HiSilicon चिपसेट डिविजन नई चिपसेट बना रहा है। यह चिपसेट Kirin 710 है। हुवावे की यह नई चिपसेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 की जगह लेगी। इस बात का दावा एक नई रिपोर्ट में किया गया है। Digitimes की रिपोर्ट के मुताबिक,  हुवावे ने इस चिपसेट का नाम क्वॉलकॉम SoC के प्रतिद्वंदी के रूप में रखा है। हालांकि, अभी हुवावे की तरफ से इस चिपसेट को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है।

बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही क्वॉलकॉम ने अपनी नई चिपसेट  स्नैपड्रैगन 710 की घोषणा की है। माना जा रहा है कि इसी को चुनौती देने के लिए हुवावे अपनी नई चिपसेट उतार रही है। क्वॉलकॉम ने अपनी इस नई चिपसेट की घोषणा करते वक्त इसे सुपर परफोर्मेंस देने वाला बताया था।

हालांकि, इस चिपसेट की कैपिबिलिटी क्वलॉकॉम Snapdragon 845 SoC जितनी नहीं है।  हुवावे भी अपने चिपसेट को और ज्यादा एडवांस बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है। हाला ही में उसके Kirin 970 चिपसेट में एआई कैपिबिलिटी को दर्शाया है।

हुवावे की यह नई चिपसेट Huawei Nova 3 के साथ लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि क्वॉलकॉम को प्रतिस्पर्धा देने के लिए हुवावे अपनी इस नई चिपसेट की घोषणा अगले महीने कर सकता है, लेकिन कंपनी की तरफ से अभी इसे लेकर को बयान सामने नहीं आया है।

 

  • Published Date: June 11, 2018 7:00 PM IST