comscore
News

हुवावे, एनटीटी डोकोमो की 5G परीक्षण सफल

हुवावे और डोकोमो ने सोमवार को 5G मोबाइल कम्यूनिकेशन की लंबी दूरी के 39 गीगाहट्र्ज मिमी वेव बैंड पर सफल परीक्षण किया है।

  • Published: December 19, 2017 10:00 PM IST
huawei-stock-image-getty

चीनी नेटवर्किंग कंपनी हुवावे और जापानी मोबाइल फोन सेवा प्रदाता एनटीटी डोकोमो ने सोमवार को 5G मोबाइल कम्यूनिकेशन की लंबी दूरी के 39 गीगाहट्र्ज मिमी वेव (एमएम वेव) बैंड पर सफल परीक्षण किया है।

फील्ड परीक्षण के दौरान डाउनलिंक डाटा की अधिकतम स्पीड परीक्षण वाहन पर 2 जीबीपीएस से अधिक दर्ज की गई, जिस पर मोबाइल फोन की तह यूजर इक्विपमेंट (यूई) लगा था, जबकि वह वाहन 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहा था।

एनटीटी डोकोमो के उपाध्यक्ष और कंपनी के 5G लेबोरेटरी के प्रबंध निदेशक ताकेहीरो नाकामुरा ने एक बयान में कहा, “39 गीगाहट्र्ज वेव पर लंबी दूरी के संरचन से 5G नेटवर्क की बड़े पैमाने पर तैनाती संभव होगी। अब 39 गीगाहट्र्ज एमएम वेव प्रौद्योगिकी का वक्त आ गया है, जो 5G डाटा स्पीड के साथ अल्ट्रा-फास्ट अनुभव मुहैया कराएगा।”

यह परीक्षण योकोहामा का वाणिज्यिक क्षेत्र में किया गया और इससे 5जी एमएमवेव पर नए एप्लिकेशनों के विकास और तैनाती का रास्ता खुल गया है। हुवावे के फेलो और हुवावे वायरलेस नेटवर्क के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी वेन टोंग ने कहा, “वायरलेस उद्योग अब नए स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करना शुरू कर देगी, जो वर्तमान नेटवर्क से 100 गुणा व्यापक होगा। जिससे नवाचारों की अगली लहर को बढ़ावा मिलेगा।”

  • Published Date: December 19, 2017 10:00 PM IST