comscore
News

हुवावे ने कहा- कंपनी ने कलेक्ट नहीं किया फेसबुक यूजर्स का डाटा

चीन की मोबाइल फोन कंपनी हुवावे ने गुरुवार को फेसबुक से डाटा साझेदारी पर बयान दिया है।

huawei-smartphone-stock

चीन की मोबाइल फोन कंपनी हुवावे ने गुरुवार को फेसबुक से डाटा साझेदारी पर बयान दिया है। हुवावे का कहना है कि उसने फेसबुक से किसी भी तरह का डाटा कलेक्ट नहीं किया है। हुवावे ने अपने बयान में कहा कि कंपनी ने फेसबुक यूजर्स का कोई भी डाटा न ही स्टोर किया है और न ही कलेक्ट। हुवावे का यह बयान फेसबुक के उस बयान के बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि फेसबुक ने हुवावे सहित चार चीनी कंपनियों के साथ डाटा पार्टनरशिप की हुई है। फेसबुक ने यह भी कहा था कि हुवावे के साथ अगले हफ्ते तक यह डाटा साझेदारी खत्म की जा सकती है।

अब हुवावे का कहना है कि उसने फेसबुक से किसी भी तरह का डाटा नहीं लिया है। बता देें कि हुवावे कंपनी अमेरिका में वैसे भी संकट का सामना कर रही है। अमेरिकी इंटेलीजेंस अधिकारियों ने हुवावे को अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा बताया है।

क्या है पूरा मामला
फेसबुक का कहना था कि उसने चार चीनी कंपनियों के साथ डाटा साझेदारी कर रखी है। इनमें हुवावे, ओप्पो, लेनोवो और टीसीएल शामिल है। कंपनी ने संकेत दिए थे कि हुवावे के साथ जल्द ही डाटा साझेदारी को खत्म किया जा सकता है। ऐसे में अब हुवावे ने बयान देकर साफ किया है कि उसने फेसबुक से कोई डाटा नहीं लिया है।


इतना ही नहीं पेंटागन पहले ही हुवावे के स्मार्टफोन को मिलिट्री क्षेत्र में बेचने पर पाबंदी लगा चुका है।

  • Published Date: June 7, 2018 11:41 AM IST