comscore
News

हुवावे इस साल के अंत तक उतारेगी एंड-टू-एंड 5जी समाधान

शू ने उपस्थित जनसमूह से कहा, "5जी हुआवेई का एक और उत्पाद है। यह प्रौद्योगिकी का प्राकृतिक विकास है। पहले 2जी से 3जी, फिर 3जी से 4जी और अब 5जी।"

  • Published: April 18, 2018 3:05 PM IST
huawei-logo

ऐसे समय में जब दुनिया के बड़े-बड़े उद्यम 5जी का मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करने पर काम कर रहे हैं, ताकि इस प्रौद्योगिकी को वाणिज्यिक रूप से बाजार से उतारा जा सके, हुआवेई ने मंगलवार को कहा कि कंपनी इस साल की दूसरी तिमाही में एंड-टू-एंड 5जी समाधान लांच करेगी।

हुआवेई के रोटेटिंग चेयरमैन एरिक शू के मुताबिक कंपनी 5जी प्रौद्योगिकी में निवेश को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने यहां मंगलवार को बताया, “हम 5जी निवेश के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और इस साल की दूसरी तिमाही में हम एंड-टू-एंड 5जी समाधान उतार रहे हैं।”

हुआवेई एनालिस्ट समिट (एचएएस) के 2018 के संस्करण में अपने मुख्य संबोधन में शू ने कहा कि 5जी से नेटवर्क की गति बढ़ेगी और नेटवर्किं ग की लागत में भी कमी आएगी।

शू ने उपस्थित जनसमूह से कहा, “5जी हुआवेई का एक और उत्पाद है। यह प्रौद्योगिकी का प्राकृतिक विकास है। पहले 2जी से 3जी, फिर 3जी से 4जी और अब 5जी।”

शू के मुताबिक, ग्राहकों के लिए 4जी और 5जी में कोई मौलिक अंतर नहीं होगाा। यह केवल तेज गति के बारे में है। उन्होंने कहा, “हमें दोनों प्रौद्योगिकियों में ग्राहकों के लिए दिखने वाला कोई खास अंतर नजर नहीं आया, सिवाए इसके कि उन्हें 4जी के मुकाबले 5जी में बेहद तेज गति मिलेगी।”

कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि 4जी का बुनियादी ढांचा मजबूत है और 5जी प्रौद्योगिकी पहले घने क्षेत्रों पर लक्षित की जाएगी, ताकि उपभोक्ताओं के लिए अधिक बैंडविड्थ की बढ़ती मांग पूरी की जा सके।

  • Published Date: April 18, 2018 3:05 PM IST