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आइडिया सेल्युलर ने अपने एप और वेबसाइट पर पेश किया 'seamless recharge' फीचर

आइडिया सेल्युलर का seamless recharge फीचर ग्राहकों का रिचार्ज अनुभव बढ़ाने के लिए आॅटोफिल रिचार्ज का विवरण देता है।

  • Published: January 24, 2018 11:00 AM IST
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देश का तीसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर आइडिया सेल्युलर अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज करने में और अधिक सुविधा पेश कर रहा है। आॅपरेटर ने नया ‘seamless recharge’ फीचर लॉन्च किया है जो कि मोबाइल नंबर रिचार्ज आॅनलाइन की प्रक्रिया को आसान बनाता है।

आइडिया द्वारा पेश किए गए seamless recharge के साथ, आइडिया ग्राहकों को सीधे माए आइडिया एप या आइडिया वेबसाइट के पहले से भरे नंबर और रिचार्ज राशि के विवरण के रिचार्ज पेज पर ले जाएगा। कंपनी का कहना है कि वह ग्राहकों के लिए कई स्टेप को खत्म करना चाहती है, जिसमें पहले से भरी हुई जानकारी आपको सीधे रिचार्ज के आॅप्शन पर ले जाती है, बीच के अन्य सभी स्टेप बार-बार फॉलो करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आइडिया सेल्युलर के डिजिटल हेड, सुनील तोलानी ने कहा, कि ‘हमने महसूस किया कि इस ग्राहक केंद्रित नए माध्यम से अपने उपभोक्ताओं का अनुभव तेज और सरल कर सकते हैं। आइडिया ग्राहक अब हमारे द्वारा भेजे गए सन्देश से सीधे एमआरपी के साथ रीचार्ज कर सकते हैं।’

आइडिया का कहना है कि, इन आसान रिचार्ज की सुविधा के लिए, आइडिया अपने ग्राहकों को एप नोटिफिकेशन और एसएमएस अलर्ट के रूप में स्पेशल आॅफर और रिचार्ज के बारे में सूचित करेगी जो seamless recharge विकल्प के लिंक प्रदान करते हैं। एक बार जब ग्राहक उन लिंक्स पर क्लिक करता है, तो उन्हें भुगतान प्लेटफॉर्म पर पहुंचने और लेनदेन को पूरा करने की आवश्यकता होती है।

आइडिया में 200 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और वोडाफोन इंडिया के साथ जल्द ही यह अपनी सेवाओं को ग्राहक आधार के मामले में सबसे बड़ा संयुक्त दूरसंचार सेवा प्रदाता बनाने के लिए विलय करेगी। कंपनी रिलायंस जियो और अन्य दूरसंचार कंपनियों के साथ bitter टैरिफ लड़ाई में भी लगी हुई है और नई पहल से कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने में मदद करेगी।

पिछले एक साल में, आइडिया ने पोस्टपेड सिम कार्ड के होम डिलिवरी की पेशकश करने के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार भी किया है, customized और recommeded पैक, डिजिटल वॉलेट उपयोग पर कैशबैक ऑफर और इसके उपयोगकर्ता नेटवर्क की लाइव स्थिति देख सकते हैं। यह उन्नत ग्राहक प्रतिक्रिया प्रणाली भी पेश करता है जो अब इन सभी दूरसंचार ऑपरेटरों के बीच एकमात्र प्रमुख अंतर है।

  • Published Date: January 24, 2018 11:00 AM IST