comscore
News

आइडिया सेल्यूलर प्रवर्तक समूह से जुटाएगी 3,250 करोड़ रुपये

आइडिया सेल्यूलर के निदेशक मंडल ने प्रवर्तक आदित्य बिड़ला समूह की कंपनियों से 3,250 करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी दे दी।

  • Published: January 6, 2018 1:00 PM IST
idea-cellular

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी आइडिया सेल्यूलर के निदेशक मंडल ने प्रवर्तक आदित्य बिड़ला समूह की कंपनियों से 3,250 करोड़ रुपये जुटाने को आज मंजूरी दे दी। यह राशि तरजीही आधार पर 32.66 करोड़ शेयर जारी कर जुटायी जाएगी। निदेशक मंडल ने इसके अलावा 3,500 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने के लिए संभावित तरीकों का मूल्यांकन करने हेतू एक समिति भी गठित की।

कंपनी ने जारी बयान में कहा, ‘‘आइडिया सेल्यूलर के निदेशक मंडल ने 10 रुपये प्रति शेयर के प्राथमिक मूल्य के 32.66 करोड़ शेयर 99.50 रुपये प्रति शेयर की दर से तरजीही आधार पर आवंटित करने को मंजूरी दे दी।’’

कंपनी ने कहा कि ये शेयर समूह की कंपनियों बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, इलैन इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर), ओरियाना इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर) और सूर्यकिरण इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (सिंगापुर) को जारी किये जाएंगे।

हाल ही में आइडिया ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 93 रुपए का एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने यह प्लान अनलिमिटेड कॉल के साथ पेश किया है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को डाटा भी ऑफर किया जा रहा है। वहीं, हाल ही में एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 93 रुपए का प्लान पेश किया था। आइडिया के इस नए प्लान को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया गया है।

  • Published Date: January 6, 2018 1:00 PM IST