comscore
News

आयकर विभाग ने करदाताओं के सवालों के लिए शुरू की ऑनलाइन चैट सुविधा

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विभाग के विशेषज्ञों तथा स्वतंत्र करदाताओं की एक टीम लोगों के आम सवालों का जवाब देगी। पहली बार शुरू की गयी इस मुहिम का लक्ष्य देश में करदाताओं को मिलने वाली सुविधा विस्तृत करनी है।

  • Published: October 20, 2017 11:00 AM IST
website-HTTP-stock-image

आयकर विभाग ने करदाताओं के लिए ऑनलाइन चैट की सुविधा शुरू की है ताकि वे प्रत्यक्ष कर से जुड़े मुद्दों को लेकर शंकाएं दूर कर सकें एवं अन्य पूछताछ कर सकें।

विभाग की वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इनकमटैक्सइंडिया डॉट जीओवी डॉट इन’ के मुख्य पेज पर इसके लिए ‘लाइव चैट ऑनलाइन-आस्क योर क्वैरी’ आइकन डाला गया है। इसे भी देखें: Bharat 1 4G फीचर फोन लॉन्च हुआ, कीमत है महज Rs. 2,200; जानें इसके फीचर

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विभाग के विशेषज्ञों तथा स्वतंत्र करदाताओं की एक टीम लोगों के आम सवालों का जवाब देगी। पहली बार शुरू की गयी इस मुहिम का लक्ष्य देश में करदाताओं को मिलने वाली सुविधा विस्तृत करनी है।’’ उसने आगे कहा कि विभाग को मिली प्रतिक्रिया के हिसाब से ऑनलाइन चैट प्रणाली में और फीचर जोड़े जाएंगे। कोई भी व्यक्ति ई-मेल आईडी लिखकर एक गेस्ट की तरह चैटरूम में प्रवेश कर सकता है। इसे भी देखें: Chilli K188 एक fidget spinner है जिसे फोन के डिजाईन में पेश किया गया है! क्या! क्या यह सच है?

अधिकारी ने बताया, ‘‘करदाताओं को पूरा चैट को अपनी आईडी पर ईमेल करने का भी विकल्प दिया गया है।’’ हालांकि, चैट की शुरुआत में एक एहतियातन सूचना दी गयी है, ‘‘दिये जाने वाले जवाब विशेषज्ञों के विचार पर आधारित हैं और इसे किसी भी स्थिति में किसी मुद्दे पर आयकर विभाग की सफाई नहीं माना जाना चाहिए।’’ इसे भी देखें: Micromax Bharat 1 बनाम Reliance JioPhone बनाम Airtel Karbonn A40 Indian: कीमत, स्पेसिफ़िकेशन और टैरिफ प्लान में अंतर

  • Published Date: October 20, 2017 11:00 AM IST