comscore
News

स्पेक्ट्रम सीमा बढ़ने से भारत में नेटवर्क विस्तार का काम हो सकेगा तेज: वोडाफोन

स्पेक्ट्रम की सीमा में प्रस्तावित वृद्धि से नेटवर्क शुरू करने के काम में तेजी आएगी।

  • Published: January 26, 2018 9:00 PM IST
vodafone-stock-image

देश में कारोबार करना सुगम करने के लिए भारत की सराहना करते हुए ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडफोन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विटोरियो कोलाओ ने आज कहा कि सरकार ने स्पेक्ट्रम की मात्रा को उल्लेखनीय रूप से बढ़ाया है, जो आपरेटरों को उपलब्ध होगा।

कोलाओ ने यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में कहा कि स्पेक्ट्रम की सीमा में प्रस्तावित वृद्धि से नेटवर्क शुरू करने के काम में तेजी आएगी जिससे अंतत: उपभोक्ताओं, सरकार और उद्योग को फायदा होगा।

डब्ल्यूईएफ गवर्नरों की बैठक को संबोधित करते हुए कोलाओ ने पिछले चार साल के दौरान देश में कारोबार सुगमता की स्थिति को बेहतर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

बैठक के बाद कोलाओ ने कहा कि डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया बदलाव लाने वाली पहलें हैं। मोदी सरकार तथा भारत के नए प्रगतिशील नीतिगत ढांचे का मकसद सफलता से क्रियान्वयन है। भारत में आर्थिक उदारीकरण से वहां और अंतरराष्ट्रीय निवेश आएगा, जिससे रोचक अवसर और रोजगार के मौके बढ़ेंगे।

कोलाओ ने कहा कि भारत में पेश किए गए सुधारों की मुख्य बात सरलता और पारदर्शिता है। यह भारत की वैश्विक कारोबार सुगमता रैंकिंग में आए उल्लेखनीय सुधार से पता चलता है।

  • Published Date: January 26, 2018 9:00 PM IST