comscore
News

मोबाइल पर वीडियो देखने के बढ़ने रुझान से टीवी देखने की प्रवृत्ति में गिरावट नहीं: डिश टीवी

अग्रणी डीटीएच सेवा प्रदाता डिश टीवी के एक आला अधिकारी ने इस धारणा को गलत करार दिया कि देश में मोबाइल फोन पर वीडियो देखने के दिनों-दिन बढ़ते रुझान से टीवी देखने की प्रवृत्ति में कमी आयी है।

  • Published: August 13, 2017 3:00 PM IST
dish-tv

अग्रणी डीटीएच सेवा प्रदाता डिश टीवी के एक आला अधिकारी ने आज इस धारणा को गलत करार दिया कि देश में मोबाइल फोन पर वीडियो देखने के दिनों-दिन बढ़ते रुझान से टीवी देखने की प्रवृत्ति में कमी आयी है। डिश टीवी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग) सुखप्रीत सिंह ने कंपनी का “मेरा अपना पैक” और “स्वागत पैक” मध्यप्रदेश के बाजार में पेश किया।

इस दौरान उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “देश में मोबाइल फोन पर वीडियो देखने का बढ़ता रुझान पूरे मनोरंजन उद्योग के लिये शुभ संकेत है। विभिन्न अध्ययन और टेलीविजन रेटिंग के आंकड़े बताते हैं कि इस रुझान के बावजूद किसी भी आयु वर्ग में टीवी देखने की प्रवृत्ति कम नहीं हुई है। लोगों में टीवी देखने की प्रवृत्ति बढ़ ही रही है।”

इसे भी देखें: शाओमी दिल्ली-एनसीआर में खोलेगी ‘मी होम’ स्टोर

उन्होंने कहा, “देश में इंटरनेट की गति में इजाफे के बाद अब लोग मोबाइल फोन पर लम्बे वीडियो भी देखने लगे हैं। लेकिन आज भी ज्यादातर लोग दो-ढाई घंटे की फिल्म टीवी पर ही देखना चाहते हैं।”

इसे भी देखें: सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में किया निवेश

सिंह ने एक सवाल पर कहा कि देश में ​कई केबल ऑपरेटर नियमन के दायरे में नहीं हैं। ये ऑपरेटर सरकार के साथ ग्राहकों के लिये भी परेशानी का सबब बने हुए हैं। लिहाजा इन्हें जितनी जल्दी नियमन के दायरे में लाया जाये, उतना अच्छा होगा।

इसे भी देखें: पूर्वी उप्र के वोडाफोन स्टोर्स में मनाया जा रहा है ‘राखी-एक अटूट बंधन’

  • Published Date: August 13, 2017 3:00 PM IST