comscore
News

कैब में फोन, एलसीडी, बच्चों की साइकिल तक छोड़ जाते हैं भारतीय

भारतीयों के ऐसे हालात सिंगापुर, मनीला और मेलबर्न शहरों के लोगों से भी आगे हैं।

  • Updated: March 16, 2018 4:39 PM IST
bunch-of-mobile-phones-stock-image

हम भारतीय कैब से यात्रा करने के दौरान ना सिर्फ अपना फोन भूलते हैं, बल्कि बच्चों की तिपहिया साइकिल, एलसीडी टीवी, बैग, झींगा मछली तक छोड़ जाते हैं। ऐसी कई कहानियां आपको मिलेंगी।

एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली उबर ने अपने एक सर्वेक्षण में ऐसी कई घटनाओं का जिक्र किया है जहां भारतीय एलसीडी टीवी तक उसकी कैब में यात्रा करने के दौरान भूल गए।

कंपनी की दूसरी खोया- पाया रपट के मुताबिक कैब में सामान भूलने या छोड़ने वालों में हम भारतीय पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में अव्वल स्थान पर हैं। भारत में सबसे ज्यादा सामान भूलने वाले लोग बेंगलुरु और दिल्ली एनसीआर में हैं। भारतीयों के ऐसे हालात सिंगापुर, मनीला और मेलबर्न शहरों के लोगों से भी आगे हैं।

एशिया प्रशांत क्षेत्र के10 ऐसे शीर्ष देशों की सूची में मुंबई और हैदराबाद का भी नाम है। इतना ही नहीं शुक्रवार और सोमवार को सामान छोड़ जाने की घटना तो आम है ही लोगों के शनिवार और रविवार को भी सामान छोड़ जाने की घटनाएं आम दिनों के मुकाबले ज्यादा देखी जाती हैं।

रपट के अनुसार लोगों के सामान भूलने की सबसे ज्यादा घटनाएं सुबह पांच से छह बजे के बीच या दोपहर में एक से शाम चार बजे के बीच दर्ज की गई हैं। जहां पूरे एशिया प्रशांत में भारत अव्वल भुलक्कड़ देश है, वहीं शहरों के मामले में यह स्थान बेंगलुरु का है।

  • Published Date: March 16, 2018 4:28 PM IST
  • Updated Date: March 16, 2018 4:39 PM IST