comscore
News

यूजर्स की जानकारी का दुरुपयोग होने की जानकारी नहीं: फेसबुक

कंपनी का कहना है कि इस तरह के मोबाइल व अन्य उपकरण विनिर्माताओं के साथ उसके समझौते फेसबुक जैसे अनुभव सृजित करने तक सीमित है।

  • Published: June 21, 2018 3:55 PM IST
Facebook blur

प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने आज कहा कि उसे अनेक उपकरण विनिर्माताओं द्वारा उसके भारतीय व अन्य उपयोगकर्ताओं से जुड़ी जानकारी के दुरुपयोग की कोई जानकारी नहीं है।

कंपनी का कहना है कि इस तरह के मोबाइल व अन्य उपकरण विनिर्माताओं के साथ उसके समझौते फेसबुक जैसे अनुभव सृजित करने तक सीमित है। फेसबुक का यह स्पष्टीकरण इस लिहाज से महत्वपूर्ण है क्योंकि देश के आईटी मंत्रालय ने उसे नोटिस जारी किया है।

इसमें कंपनी से उन मीडिया रपटों पर स्पष्टीकरण मांगा गया है कि उसने अपने उपयोक्ताओं की जानकारी उपकरण बनाने वाली कुछ विनिर्माता कंपनियों से साझा की। फेसबुक के इन कंपनियों से समझौते हैं।

फेसबुक के प्रवक्ता ने ईमेल से भेजे अपनी प्रतिक्रिया में कहा है , ‘ हमें फेसबुक की सूचना (इसमें भारतीय उपयोक्ताओं की जानकारी शामिल है) के दुरुपयोग की कोई जानकारी नहीं है। ’ कंपनी का कहना है कि विभिन्न कंपनियों के साथ इस तरह की भागीदारी का उद्देश्य ‘ सूचनाएं साझी करना नहीं बल्कि भागीदारों को फेसबुक जैसे ‘ अनुभव ’ सृजित करने में मदद करना था। ’

  • Published Date: June 21, 2018 3:55 PM IST