comscore
News

इंस्टाग्राम कर रहा नए फीचर स्क्रीनशॉट्स अलर्ट की टे​स्टिंग

यदि इंस्टाग्राम पर कोई आपकी स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेता है तो इंस्टाग्राम आपको इसका नोटिफिकेशन देगा।

  • Published: February 12, 2018 12:20 PM IST
instagram-stock

फेसबुक का फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की सुविधा और सुरक्षा के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिसके बाद यदि कोई व्यक्ति आपके इंस्टाग्राम स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेता है तो तुरंत उसका नोटिफिकेशन आप तक पहुंच जाएगा।

thenextweb की रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम जब कोई आपके स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेता है तो स्टोर वर्क्स सेक्शन में उनके नामं के साथ ही एक star की आकार का सिम्बल बना आएगा। जिससे आपको पता चल जाएगा कि किसने आपकी स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लिया है।

इस कदम, जो प्राइवेसी के प्रति जागरूक उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छी खबर के रूप में माना जा रहा है। जिसके बाद यूजर्स की स्टोरीज को बिना उनकी मर्जी के यदि कोई स्क्रीनशॉअ लेता है तो उनको पता चल जाएगा।

इंस्टाग्राम स्टोरीज स्नैपचैट की तरह ही कार्य करती है। किंतु यह ध्यान देने योग्य है कि स्नैपचैट पहले से ही अपने प्लेटफॉर्म पर समान सुविधा प्रदान कर रहा है। हालांकि, इंस्टाग्राम का यह फीचर अभी भी विकास के चरण में है, लेकिन एप्लिकेशन के अंतिम संस्करण को जल्द या कुछ समय बाद में आने की संभावना है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि इंस्टाग्राम एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसमें यूजर्स अपनी स्टोरीज में दूसरे के पोस्ट को शेयर कर पाएंगे। यह फीचर उन अकाउंट पर काम करेगा, जो कि पब्लिक हैं। साथ ही यह फीचर कुछ ही यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है।

  • Published Date: February 12, 2018 12:20 PM IST