comscore
News

iOS तेलुगु कैरेक्टर बग को फिक्स करने के लिए आएगा अपडेट: एप्पल

iOS पर आए बग के कारण एप्पल डिवाइस क्रैश और मैसेजिंग एप डिसेबल हो सकता है।

  • Published: February 16, 2018 1:20 PM IST
iOS-7-1-review-keyboard

हाल ही में आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि एप्पल iOS में iPhone को क्रैश करने और iMessage को कैरेक्टर्स के विशेष स्ट्रिंग के साथ डिसेबल करने में सक्षम एक बग सामने आया है। वहीं अब एप्पल ने बग की खोज का जवाब दिया है, और कहा है कि जल्द ही एक मामूली iOS अपडेट के माध्यम से फिक्स हो जाएगा।

iMore को जवाब देते हुए, एप्पल ने कहा है कि एक मामूली अपडेट में बग फिक्स आ रहा है जो iOS 11.3 से पहले रोल आउट किया जाएगा। जबकि यह भी कहा गया है कि यह आईओएस बग, watchOS और macOS पर चल रहे उपकरणों को प्रभावित कर रहा है। एप्पल ने यह भी कहा है कि इन प्लेटफार्मों फिक्स के लिए जल्द ही मामूली अपडेट रोल आउट किया जाएगा।

यह बग मूलतः उस डिवाइस को प्रभावित करता है जिस पर तेलुगू कैरेक्टर वाला मैसेज भेजा जाता है। iMessage के अलावा, Safari, WhatsApp, Facebook Messenger और अन्य जो टेक्स्ट इनपुट को स्वीकार करते हैं जैसे एप्स को प्रभावित करता है। कैरेक्टर को लोड करने की कोशिश में, डिवाइस और एप्स क्रैश हो रहे हैं।

एक बार क्रैश हो जाने पर, लगातार कोशिश करने पर भी एप नहीं खुलेगा क्योंकि तेलुगू कैरेक्टर में असफल रहा है। जहां तक iMessage का संबंध है, एक समाधान की खोज की गई थी। आपको मूल रूप से एक मित्र को टेक्स्ट मैसेज भेजने के लिए कहने की जरूरत है, और फिर मूल thread को buggy कैरेक्टर को हटा दें।

एप्पल के सॉफ्टवेयर हाल ही में गलत कारणों के लिए प्रसिद्ध हुए। लगभग सभी हाल के ओएस अपडेट बग से प्रभावित हुए हैं। यह एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया है जहां एप्पल कथित तौर पर अपनी रणनीति को सुधारने की योजना बना रहा है। एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल नए फीचर्स के साथ ओएस अपडेट को चलाने के बजाय, एप्पल अब स्थिर और बग-मुक्त अपडेट्स को चलाने के लिए अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है।

  • Published Date: February 16, 2018 1:20 PM IST