comscore
News

आईफोन उपभोक्ता अब व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

आईफोन यूजर्स को व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा।।

  • Published: January 19, 2018 7:00 PM IST
whatsapp-ios-app-getty-image

व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा। इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यूट्यूब वीडियो आपकी चैट विन्डो पर ही चलने लगेगा।

व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओं को एप्पल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा। इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं।

उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा। इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो की लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो उपभोक्ता के फोन में मौजूद यूट्यूब एप में खुलता था।

वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप की चैट विन्डो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विन्डो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा। एंड्राइड और विन्डो मोबाइल पर यह सुविधा फिलहाल आनी बाकी है। व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं।

  • Published Date: January 19, 2018 7:00 PM IST