comscore
News

iVOOMi ने पेश किया फिटनेस बैंड

इस डिवाइस में 90एमएएच बैटरी लगी हुई है।

iVOOMi FitMe

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में ब्रांड पहचान बना चुकी iVOOMi ने अब फिट और स्वस्थ लाइफस्टाइल को बढ़ावा देने के लिए पहली बार फिटमी नाम से बाजार में हेल्थ बैंड उतारा है। फिटमी हेल्थ बैंड की कीमत 1,999 रुपए है जो 3 मई 2018 यानि आज से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध हो चुका है।

iVOOMi ने एक ऐसा वियरेबल डिवाइस पेश किया है जो आपके फिटनेस का ध्यान रखता है। इसके अलावा फिटमी हेल्थ बैंड में ट्रैकिंग स्टेप्स, चलने की दूरी मापने आदि जैसे फीचर्स से लैस है। इतना ही नहीं यह एयर क्वालिटी (एक्यूआई) की भी जानकारी देता है, जिससे आपको पता चल पाता है कि आपके आसपास का कैसी हवा है।

इस डिवाइस में 90एमएएच बैटरी लगी हुई है। कंपनी ने बैटरी को लेकर दावा किया है कि एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी 3 से 5 दिन तक चलती है। आईपी67 वॉटर रेसिस्टेंट (30 मिनट तक) वाला यह डिवाइस स्क्रैच प्रूफ डिसप्ले है। इसमें अन्य दिलचस्प विशेषताओं के साथ ही हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर, लॉन्ग सीटिंग अलर्ट, रनिंग मोड, वाइब्रेशन रिमाइंडर, पेडोमीटर आदि है। iVOOMi फिटमी हेल्थ बैंड में स्मार्ट मी ओएस 2.0 के लिए ऑटो-सिंक लगा हुआ है और यह ओटीए (ओवर द एयर सॉफ्टवेयर) अपडेट में सक्षम है।

रनिंग मोड में आप अपने कदमों को गिन सकते हैं, दौड़ते/टहलते/ जॉगिंग करते हुए तय की गई दूरी नाप सकते हैं और इस दौरान डिवाइस को जीपीएस से जोड़ने पर बर्न की गई कैलोरी का भी आकलन कर सकते हैं।

iVOOMi फिटमी हेल्थ बैंड 0.87-एलईडी डिसप्ले दिया गया है। यह ब्लूटूथ वी4.2 का सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 4.4 तथा आईओएस 8.0 तथा इससे अधिक पर कार्य करने वाला डिवाइस के साथ कनेक्ट हो सकता है। इसमें सिंगल, डबल टच और अधिक देर तक दबाए रखने वाले बटन होने के कारण आप इस बैंड से कई सारे काम कर सकते हैं।

  • Published Date: May 3, 2018 4:17 PM IST