comscore
News

रिलाएंस जियो कर रहा है 100Mbps ब्राॅडबैंड प्लान रिलीज करने की तैयारी

1000 रुपए के इस प्लान में 100Mbps स्पीड के साथ मिलेगी VoIP कॉलिंग

reliance-jio

ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन के क्षेत्र में एक और टेलिकॉम वॉर शुरू करने के लिए तैयारी कर रहा है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी साल के अंत तक अपनी फाइबर-टू-द-होम (FTTH) सेवा लॉन्च करने की योजना बना रही है जो 1000 रुपये की कीमत में 100Mbps की स्पीड देगी। इसकेअलावा कंपनी इस प्लान में हाई स्पीड इंटरनेट के साथ इंटरनेट पर अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग (VoIP) भी देगी। कहा जाता है कि कंपनी मुंबई और दिल्ली में अपने फाइबर ऑप्टिक कनेक्शन का टेस्ट कर रही है।

लाइवमिंट के मुताबिक एक इनंटरनल सोर्स ने सूचना दी कि, “रिलायंस जियो इस साल के अंत तक वायर्ड इंटरनेट सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है और फाइबर-टू-द-होम सर्विस के साथ आएगी जिसमें VoIP(वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) के माध्यम से अनलिमिटिड कॉलिंग भी होगी। “उन्होंने आगे कहा,” एक बंडल टैरिफ पर चर्चा अभी भी चल रही है, लेकिन अंदाजा ये है कि यह एक महीने में 1,000 रुपये से कम हो सकता है। ”


इसके अलावा, जियो ने जियो म्यूजिक एेप को सावन म्यूजिक एेप के साथ मर्ज करने की और फिल्म प्रोडक्शन हाउस इरोस इंटरनेशनल में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी की घोषणा भी की है। दूसरी तरफ, ऐसा लगता है कि भारती एयरटेल भी आगामी ब्रॉडबैंड वार के लिए तैयार हो रही है। कंपनी ने पहले ही 300Mbps कनेक्शन पेश किया है जिसमें 1200GB का FUP है और इसकी कीमत 2,990 रुपए है।

  • Published Date: May 30, 2018 3:12 PM IST
  • Updated Date: May 30, 2018 3:22 PM IST