comscore
News

कू क्वांग-मू बने LG के नए CEO

एलजी समूह के संस्थापक के परपोते के हाथ में पहली बार कोरिया के शीर्ष दस बड़े समूह की कमान सौंपी जाएगी।

  • Published: July 1, 2018 1:56 PM IST
lg-logo-stock-image

दक्षिण कोरिया के एलजी समूह में नई पीढ़ी ने कारोबार की कमान संभाली है। परिवारिक नियंत्रण वाले समय के दिवंगत अध्यक्ष कू बॉन मू के बेटे कू क्वांग मो ने एलजी के बोर्ड सदस्य और सीईओ का पद संभाला। समाचार एजेंसी योनहैप के अनुसार, कू क्वांग मू को दिवंगत कारोबारी ने गोद लिया था, ताकि अध्यक्ष के बड़े बेटे द्वारा कारोबार संभालने की पारिवारिक परंपरा का पालन हो। नए सीईओ ने कारोबार की कमान संभालकर परिवार की चौथी पीढ़ी की परंपरा निभाई है।

एलजी समूह के संस्थापक के परपोते के हाथ में पहली बार कोरिया के शीर्ष दस बड़े समूह की कमान सौंपी जाएगी। एलजी समूह की दुनियाभर में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और एलजी केम समेत कई कंपनियां हैं और यह समूह दक्षिण कोरिया का चौथा सबसे बड़ा व्यावसायिक समूह है। कू को समूह के शेयरधारकों की बैठक के दौरान बोर्ड का नया सदस्य बनाया गया और बोर्ड ने बाद में सीईओ ने रूप में उनको नामित किया।

वर्तमान में वह कंपनी में 6.24 फीसदी शेयर धारण करते हैं और पिता का 11.28 फीसदी शेयर हासिल करने पर उनकी हिस्सेदारी सबसे ज्यादा हो जाएगी। कू ने कहा, “एलजी का विकास और उसको सफल बनाने की मेरी योजना है। मैं इसे नैतिक रूप से सही प्रबंधन के जरिये चलाना चाहता हूं।” कू बॉन मू का 73 साल की उम्र में मई में निधन हो गया था।

  • Published Date: July 1, 2018 1:56 PM IST