comscore
News

लेनोवो ने 'Miix 630' लैपटॉप, 'Mirage Solo' VR हेडसेट उतारे

लेनोवो ने यहां तीन नए उत्पाद लॉन्च किए, जो कि टैबलेट/पीसी, कृत्रिम वास्तविकता (वीआर) और स्मार्ट होम डिवाइसों के क्षेत्र में उन्नत तकनीक वाले डिवाइस हैं।

  • Published: January 11, 2018 3:26 PM IST
Lenovo Mirage Solo headset-CES

ग्राहकों के बड़े वर्ग तक पहुंचने के लिए चीन की बहुराष्ट्रीय कंपनी लेनोवो ने यहां तीन नए उत्पाद लॉन्च किए, जो कि टैबलेट/पीसी, कृत्रिम वास्तविकता (वीआर) और स्मार्ट होम डिवाइसों के क्षेत्र में उन्नत तकनीक वाले डिवाइस हैं।

यहां चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 के दूसरे दिन लेनोवो के पीसीज, AR/VR और स्मार्ट डिवाइसों के उपाध्यक्ष (विपणन) मैट बरेडा ने कहा कि साल की दूसरी तिमाही में कंपनी ‘खेल के नियम बदलनेवाला’ उत्पाद लॉन्च करेगी।

लेनोवो Miix 630 एक टू-इन-वन डिटेचैबल लैपटॉप/टैबलेट है, जिसकी बैटरी लाइफ फुल वीडियो प्लेबैक के साथ 20 घंटे है। यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल पीसी प्लेटफार्म पर चलता है। इसकी कीमत 799.99 डॉलर है। यह विंडोज 10 एस प्लेटफार्म पर आधारित है। इसका स्क्रीन साइट 12.3 इंच है। Miix 630 की मोटाई महज 15.6 मिमी है और इसका वजन 1.33 किलोग्राम है।

लेनोवो का दूसरा उत्पाद ‘स्मार्ट डिसप्ले’ होम डिवाइस है, जो गूगल असिस्टेंट की मदद से चलता है। इसे घर के काम करते हुए बोलकर नियंत्रित किया जा सकता है। यह क्वालकॉम के ‘होम हब प्लेटफार्म’ से संचालित है, जो क्वालकॉम के एसडीए 624 SoC चिप पर आधारित है।

यह डिवाइस सभी जरूरी जानकारियों को इंटरनेट से निकाल सकता है तथा लोगों को दूर से वीडियो और ऑडियो के माध्यम से जोड़ सकता है। 10-इंच के ‘स्मार्ट डिसप्ले’ के साथ यह 249.99 डॉलर में तथा 8-इंच के डिस्प्ले वाला डिवाइस 199.99 डॉलर में उपलब्ध है।

लेनोवो ने AR/VR रेंज में ‘Mirage Solo’ लॉन्च किया है, जो एक ड्रेडीम VR हेडसेट है, जिसके साथ एक ड्यूअल कैमरा यूनिट भी अलग से दिया गया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन या वाईफाई के माध्यम से लाइव तस्वीरें अपलोड की जा सकती हैं। बरेडा ने कहा, “यह कैमरा डेप्थ ऑफ फील्ड को कैप्चर करने में सक्षम है।”

कंपनी ने इसके अलावा ‘लेनोवो मिराज कैमरा’ भी ड्रेडीम तकनीक के साथ लॉन्च किया है, जो यूजर्स को 180 डिग्री के वीआर वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाता है तथा उसे मिराज सोलो पर देखा जा सकता है।

  • Published Date: January 11, 2018 3:26 PM IST