comscore
News

साउथ कोरिया ने एलजी डिसप्ले योजना को चीन में ओएलईडी फैक्ट्री बनाने की मंजूरी दी

एक सरकारी पैनल ने एलजी डिसप्ले कंपनी के 5 ट्रिलियन-won (4.4 अरब डॉलर) परियोजना को चीन में अपना पहला प्लांट लगाने की मंजूदी दे दी है।

  • Published: December 27, 2017 1:30 PM IST
lg-logo-stock-image

चीन में एक कार्बनिक प्रकाश उत्सर्जक डायोड संयंत्र बनाने की एलजी डिसप्ले की योजना को पांच महीने की लंबी समीक्षा के बाद दक्षिण कोरिया की सरकार द्वारा सशर्त रूप से मंजूरी दे दी गई है। जिससे वैश्विक बाजार में ओएलईडी टीवी की बढ़ती मांग के बीच फर्म को ग्रीन लाइट दी जा रही थी। व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय ने मंगलवार को एलजी डिसप्ले की साथी कंपनियों में बाजार विस्तार और रोजगार सृजन सहित इसके सकारात्मक प्रभावों पर विचार करते हुए Guangzhou में टेलीविजन के लिए एलजी डिसप्ले के ओएलईडी संयंत्र को मंजूरी दी।

Reuters की रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई जानकारी के अनुसार, हालांकि यह अनुमोदन, इस शर्त पर किया गया था कि डिसप्ले मेकर कोरियाई फर्मों की सामग्री और उपकरणों के उपयोग में वृद्धि करता है, उसका भविष्य निवेश कोरिया में किया जाना चाहिए और प्रौद्योगिकी और श्रमशक्ति रिसाव को कम करने के लिए सुरक्षा को मजबूत किया जाना चाहिए।

एलजी डिसप्ले ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा, “देरी से अनुमोदन के संबंध में, हम समय-सारिणी को कम करके ग्राहकों को समय पर उत्पाद प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।”

बता दें कि जुलाई में, एलजी डिसप्ले ने वैश्विक बाजार में ओएलईडी टीवी की बढ़ती मांग के जवाब में चीन में टेलीविजन के लिए अपने ओएलईडी पैनलों के 8.5 से अधिक पीढ़ी बनाने के लिए अपनी योजना की घोषणा की। कोरियाई प्रदर्शन निर्माता वर्तमान में टेलीविजन के लिए बड़े ओएलईडी पैनलों का एकमात्र निर्माता है।

उसी दौरान एलजी डिसप्ले ने अपनी दूसरी तिमाही की आय में खुलासा किया था, जो नए फंडिंग, एलजी डिसप्ले का कुल निवेश का 15 ट्रिलियन won (लगभग 13.5 अरब डॉलर) ओएलईडी से आता है। पूंजी का एक हिस्सा 10.5 जेनरेशन large-size OLED डिसप्ले के उत्पादन की ओर जाता है ताकि एलजी, चीनी निर्माता और flexible OLED के लिए ऑटो डिसप्ले और स्मार्टफोन के लिए प्रतिस्पर्धा कर सके।

  • Published Date: December 27, 2017 1:30 PM IST