comscore
News

CES 2018: LG प्रदर्शित करेगा 65-इंच रोलेबल OLED TV

एलजी के नए नए टीवी को पोस्टर की रोल करके साथ में रखा जा सकता है।

  • Published: January 8, 2018 10:30 AM IST
LG 65 inch display CES 2018

LG इलेक्ट्रॉनिक्स बड़ी स्क्रीन OLED निर्माता के रूप में काफी लोकप्रिय है, कंपनी ने पिछले साल 18-इंच का OLED डिसप्ले प्रदर्शित किया था जिसे न्यूज पेपर की रोल करना आसान था। वहीं अब कंपनी CES 2018 में 65-इंच का OLED टीवी प्रदर्शित करेगी, जिसका डिसप्ले रोलेबल होगा।

CES 2018 इवेंट में एलजी अपनी बड़ी स्क्रीन डिसप्ले के कॉन्सेप्ट के अंतर्गत पहला ऐसा टीवी प्रदर्शित करेगी जिसे रोल करके साथ रखा जा सकता है। एलजी द्वारा जारी की गई इमेज इस टीवी में छोटे आकार के साउंड को दर्शाती है, किंतु कंपनी ने साउंड बार की बजाय इसके डिसप्ले के बारे में कहा है कि ये पोर्टेबल होगा। इस टीवी में पतले पेपर का OLED डिसप्ले होगा।

फ्लैट, सख्त OLED टीवी एलजी और अन्य कंपनियों द्वारा वर्तमान में बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी उपलब्ध कराते हैं और ऐसा लगता है कि यह रोल करने योग्य डिस्प्ले अवधारणा उनसे मेल नहीं खाएगी। LGD जो कि तकनीकी रूप से एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की एक अलग कंपनी है, या LGE ने अभी तक भ्रामक विवरणों का उल्लेख नहीं किया है। अभी तक ऐसा कोई उल्लेख सामने नहीं आया है कि इसे बाजार में किस प्रकार आगे ले जाना है, कितनी लागत हो सकती है या यहां तक कि यह कितना खर्चीला है।

Theverge की रिपोर्ट के अनुसार यह एलजी डिसप्ले का पहला रोलेबल टीवी रोडियो नहीं है। इससे पहले कंपनी ने CES 2016 में 18—इंच का फोल्डेबल टीवी पेश किया था। इसमें 1200×810पिक्सल रेजल्यूशन दिया गया था। वहीं अब नए टीवी में 65-इंच का डिसप्ले है और यह 0.18mm पतला है। इसके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के लिए अभी CES 2018 में इसके प्रदर्शित होने का इंतजार करना होगा।

  • Published Date: January 8, 2018 10:30 AM IST