comscore
News

इलेक्ट्रिक वाहनों के दूसरे चरण की निविदा में बोली लगाएगी महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि वह सार्वजनिक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड को इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए दूसरे चरण की निविदा में वह बोली लगाएगी।

  • Published: November 25, 2017 10:00 AM IST
mahindra-android-auto

प्रमुख वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज कहा कि वह सार्वजनिक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) को इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए दूसरे चरण की निविदा में वह बोली लगाएगी। यह निविदा 9,500 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मांगी जायेगी।

म​हिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, हम ईईएसएल टेंडर के दूसरे चरण के लिए बोली लगाएंगे। पहले चरण में 500 इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति होने के बाद ही दूसरे चरण के लिए आर्डर जारी किया जाएगा। गोयनका ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण की क्षमता को बढ़ाकर 2019 के आखिर तक 5000 इकाई करेगी।

इस बीच कंपनी ने कहा है कि वह एप के जरिए टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली फर्म उबर के साथ काम करने पर विचार करेगी। इसके तहत देश के कई शहरों में उबर के प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती की संभावना तलाशी जाएगी। कंपनी इससे पहले इस बारे में ओला से गठजोड़ कर चुकी है।

  • Published Date: November 25, 2017 10:00 AM IST