comscore
News

दुनिया के सबसे अमीर शख्सों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर जकरबर्ग

इस वक्त दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं।

Mark-Zuckerberg-F8

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग अब दुनिया के तीसरे अमीर शख्स बन गए हैं। जकरबर्ग अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस  और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स के बाद दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स की सूची में शुमार हो गए हैं। फेसबुक के शेयर की वेल्यू बढ़ने की वजह से जकरबर्ग की नेट वर्थ 81.6 बिलियन डॉलर हो गई है। इससे पहले दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स की सूची में वारेन बफेट शामिल थे।


वारेन बफेट बर्कशायर हैथवे के सीईओ है। बता दें कि मार्क जकरबर्ग ने अपने कॉलेज के दिनों में सोशल साइट फेसबुक की नींव रखी थी। साल 2018 में फेसबुक डाटा लीक प्रकरण को लेकर काफी विवादों में भी रहा है। अभी भी क्रैंबिज एनालिटिका विवाद पर फेसबुक के खिलाफ के जांच चल रही है। इसके अलावा भी फेसबुक डाटा पार्टनरशिप को लेकर विवादों में रहा है। इसके बाद फेसबुक के शेयरों में गिरावट भी आई थी। लेकिन अब फेसबुक के शेयर में बढ़ोतरी ने जकरबर्ग को दुनिया का तीसरा सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया है।

इस वक्त दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं। उनकी संपत्ति 141 बिलियन डॉलर है। इसके बाद दूसरे नंबर पर बिल गेट्स हैं। फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के तीसरे सबसे अमीर शक्स की लिस्ट में शुमार होने के बाद अब दुनिया के तीनों सबसे अमीर शख्स टेक्नोलॉजी कंपनियों के ही हो गए हैं।

  • Published Date: July 9, 2018 11:03 AM IST