comscore
News

मारुति वाहन प्रदर्शनी में इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करेगी

मारुति सुजुकी इंडिया आगामी वाहन प्रदर्शनी में बिजली से चलने वाली ‘काम्पैक्ट एसयूवी’ ई-सरवाइवर’ का अवधारणा का एक नमूना पेश करेगी।

  • Published: January 24, 2018 10:00 PM IST
maruti-suzuki-dzire-new

मारुति सुजुकी इंडिया आगामी वाहन प्रदर्शनी में बिजली से चलने वाली ‘काम्पैक्ट एसयूवी’ ई-सरवाइवर’ का अवधारणा का एक नमूना पेश करेगी। कंपनी ने देश में 2020 तक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना दोहरायी है।

यह नमूना कंपनी के 18 माडल का हिस्सा होगा जिसे प्रदर्शनी में एरेना, नेक्सा और मोटरस्पोटस्र् ‘जोन’ में प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनी ने कहा, ‘‘ई-सरवाइवर काम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन अध्ययन के एक माडल के रूप में लिया जा रहा है…।’’ यह कंपनी की देश में इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की प्रतिबद्धता को दोहराता है। मारुति सुजुक इंउिया पहले ही कह चुकी है कि वह 2020 तक विद्युतचालित वाहन पेश करने की योजना पर काम कर रही है।

वहीं, मारुति सुजुकी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी प्रसिद्ध हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण लॉन्च करेगी। ऑटोमोबाइल दिग्गज ने कहा कि उसने नई हैचबैक कार की बुकिंग शुरू कर दी है, जो ‘के12वीवीटी’ पेट्रोल इंजन और ‘डीडीआईएस 190’ डीजल इंजन में उपलब्ध होगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं सेल्स) आर. एस. कल्सी ने एक बयान में कहा, “हम नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर काफी खुश हैं और ऑटो एक्सपो 2018 में इसको बड़ा लॉन्च देने की ओर अग्रसर हैं।” कंपनी के मुताबिक, नई स्विफ्ट को 5वीं जेनरेशन ‘हेयरटेक्ट’ मंच पर बनाया गया है।

  • Published Date: January 24, 2018 10:00 PM IST