comscore
News

बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए लॉन्च हुई MediaTek Helio A22 चिपसेट

कॉस्ट को कम करने के लिए मैन्युफैक्चर्स क्वॉलकॉम चिपसेट से शिफ्ट होकर मीडियाटेक चिपसेट पर आ रहे हैं। ऐसे में आने वाले बजट स्मार्टफोन में अब ये ही चिपसेट देखने को मिल सकती है। 

mediatek-helio-a22

मीडियाटेक ने अपना लेटेस्ट मोबाइल चिपसेट लॉन्च किया है। यह नया चिपसेट बजट और मिड-रेंज फोन्स के लिए लॉन्च किया गया है। मीडियाटेक ने Helio A22 चिपसेट लॉन्च किया है। बता दें कि यह रेंज चिपसेट एंट्री-लेवल रेंज के स्मार्टफोन के लिए होती है, जबकि पी और एक्स रेंज के चिपसेट अपर मिड रेंज और हाई-एंड डिवाइसिस के लिए होते हैं।

ताइवान की कंपनी मीडियाटेक ने ए रेंज को मिड-मार्केट चिपसेट बताया है। लेकिन, इसका सही मतलब है कि यह नई चिपसेट एंट्री-लेवल के मोबाइल के लिए बनाई गई है। Helio A22 क्वॉड-कोर चिपसेट है। Helio A22 12 एनएम FinFET प्रोसेस पर बनी है। इस चिपसेट की निकटतम प्रतिस्पर्धी आठ-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 है, जो 14 एनएम प्रक्रिया पर बनी है।

यह चिपसेट ड्यूल कैमरा जो कि 13 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल से ऊपर होंगे उन्हें सपोर्ट करेगी। इसके अलावा यह 21 मेगापिक्सल सिंगल कैमरा सेटअप को भी सपोर्ट करेगी। यह चिपसेट 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग और 20:9 एचडी प्लस से ऊपर स्क्रीन रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करेगी। Helio A22 चिपसेट VoLTE व ViLTE के लिए ड्यूल सिम कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगी।

MediaTek Helio A22 चिपसेट इस साल और इस साल के बाद लॉन्च होने वाले बजट स्मार्टफोन में आएगी। बता दें कि कॉस्ट को कम करने के लिए मैन्युफैक्चर्स क्वॉलकॉम चिपसेट से शिफ्ट होकर मीडियाटेक चिपसेट पर आ रहे हैं। ऐसे में आने वाले बजट स्मार्टफोन में अब ये ही चिपसेट देखने को मिल सकती हैं।

  • Published Date: July 18, 2018 12:58 PM IST