comscore
News

ओला, उबर के खिलाफ सीसीआई पहुंची मेरु, बाजार में दबदबे का दुरुपयोग

मेरु कैब्स ने ओला, उबर पर बाजार में अपने दबदबे की स्थिति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुये भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

  • Published: October 14, 2017 5:00 PM IST
meru-cabs

टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली घरेलू कंपनी मेरु कैब्स ने ओला, उबर पर बाजार में अपने दबदबे की स्थिति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुये भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग :सीसीआई: में शिकायत दर्ज कराई है। मेरु कैब्स ने कहा कि ये कंपनियां चार शहरों के बाजार में अनुचित व्यावसायिक व्यवहार में लिप्त हैं।

कंपनी ने सीसीआई में चार अलग-अलग शिकायतें दर्ज करते हुये आरोप लगाया कि ओला और उबर विदेशी निवेशकों का पैसा लगाकर बाजार में बाधा पहुंचा रहे हैं। हाल ही में बेंगलुरु बाजार को लेकर ओला पर इसी तरह के आरोप लगे थे, जिसे सीसीआई ने खारिज कर दिया था। साथ ही उसने पूरी तरह से विकसित नहीं हुये टैक्सी सेवा बाजार में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था। इसे भी देखें: Geekbench पर नजर आया Meizu M5X, स्नैपड्रैगन 617 पर हो सकता है आधारित?

मेरु कैब्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीलेश संघोई ने पीटीआई भाषा से कहा, “हमने चार शहरों में परिचालन को लेकर ओला और उबर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दोनों कंपनियों ने बाजार में विदेशी पैसा डालकर और बिक्री सेवाओं को लागत से कम कीमत पर देकर व्यापार की गतिशीलता को बाधित किया है।” उन्होंने आगे कहा कि ओला और उबर दोनों आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं इससे बाजार में एकाधिकार जैसी स्थिति पैदा हो रही है। इसे भी देखें: OnePlus 5T स्मार्टफोन एक नए लीक में कुछ इस तरह के डिजाईन में आया सामने

नीलेश ने आरोप लगाया कि ओला और उबर ड्राइवरों को अधिक सब्सिडी, ग्राहकों को “अव्यावहारिक” छूट देकर टैक्सी सेवा बाजार को प्रभावित कर रहे हैं। ओला और उबर ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है। ओला ने बुधवार को चीन के टेंसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक समूह से ताजा निवेश के रूप में 1.1 अरब डॉलर रुपये जुटाने की घोषणा की है। इसे भी देखें: फ्लिपकार्ट पर Honor 9i आज रात 00:00 Hrs पर सेल के लिए होगा उपलब्ध

  • Published Date: October 14, 2017 5:00 PM IST