comscore
News

इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस में माइक्रोमैक्स की एंट्री!

कंपनी स्मार्टफोन मेकर की इमेज से निकलने की कोशिश करते हुए दूसरे बिजनेस में भी दांव लगाना चाहती है।

  • Published: April 23, 2018 3:30 PM IST
micromax-logo

देश की घरेलू स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बिजनेस में उतरने की योजना बना रही है। कंपनी स्मार्टफोन मेकर की इमेज से निकलने की कोशिश करते हुए दूसरे बिजनेस में भी दांव लगाना चाहती है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पिछले कुछ समय में कंपनी की हिस्सेदारी में बड़ी गिरावट आई है। दरअसल चाइनीज कंपनियों के इस सेक्टर में एंट्री करने से भारतीय मोबाइल कंपनियों को बड़ा झटका लगा है, जिससे माइक्रोमैक्स भी अछूती नहीं रही है।

कंपनी अब अपनी इस स्ट्रैटजी से अपने बिजनेस का डायवर्सिफिकेशन करते हुए नए बिजनेस में एंट्री करने की योजना पर काम कर रही है। भारतीय माबोइल मार्केट में एक समय माइक्रोमैक्स दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई थी। लेकिन चाइनीज कंपनियों की एंट्री के बाद से वह अपनी इस पोजिशन को बरकरार नहीं रख सकी।ऐसी खबरें हैं कि माइक्रोमैक्स इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी सेगमेंट में अवसर देख रही है।

भारत में स्मार्टफोन के तेजी से बढ़ते कॉम्पटेटिव स्मार्टफोन मार्केट में कंपनी अपनी निर्भरता कम करना चाहती है। माइक्रोमैक्स के टू व्हीलर और थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में उतरने की योजना है। यह ऐसा सेगमेंट है जहां पर छोटे अॉर्गनाइज्ड और अनऑर्गनाइज्ड खिलाड़ी हैं। कंपनी को अपने व्हीकल्स का परीक्षण करने के लिए मंजूरी मिल गई है। माइक्रोमैक्स के लिए ई-रिक्शा सेगमेंट बड़ा मार्केट बन सकता है

  • Published Date: April 23, 2018 3:30 PM IST