comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट ने वीडियो डिस्कशन प्लेटफॉर्म Flipgrid को खरीदा

Flipgrid टूल के जरिए स्टूडेंट्स एजुकेशनल टॉपिक्स पर वीडियो क्लिक बनाकर उसे अपने टीचर्स और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

FLipgrid

माइक्रोसॉफ्ट ने वीडियो डिस्कशन प्लेटफॉर्म Flipgrid को खरीदने की घोषणा की है। Flipgrid टूल के जरिए स्टूडेंट्स एजुकेशनल टॉपिक्स पर वीडियो क्लिक बनाकर उसे अपने टीचर्स और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। अभी इस प्लेटफॉर्म को 180 से ज्यादा देशों में टीचर और स्टूडेंट्स इस्तेमाल कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में इस प्लेटफॉर्म के 2 करोड़ यूजर्स हैं। Flipgrid को खरीदने से माइक्रोसॉफ्ट को दुनियाभर में अपने एजुकेशनल सेगमेंट को बढ़ाने का मौका मिलेगा।

Microsoft के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट Eran Megiddo ने कहा कि Flipgrid के सभी यूजर्स जो इसका इस्तेमाल करते हैं उन्हें भविष्य में कई इनोवेटिव फीचर्स मिलेंगे। खबरों के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट Flipgrid प्लेटफॉर्म को स्टूडेंट्स के लिए बिल्कुल फ्री कर देगा। इसके अलावा जिन यूजर्स ने इसके सब्सक्रिप्शन के लिए पेमेंट किया था उन्हें यह राशि वापस मिल जाएगी। अभी Flipgrid के एक साल के सब्सक्रिप्शन की कीमत $65 (लगभग 4,420 रुपये) है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Flipgrid के अधिग्रहण के बावजूद इस प्लेटफॉर्म की सर्विस गूगल और दूसरे इकोसिस्टम को मिलती रहेगी। आईओएस डिवाइस को भी यह सपोर्ट देती रहेगी। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसका फोकस इस प्लेटफॉर्म में और सुधार लाने पर होगा। कंपनी का कहना है कि स्टूडेंट्स के लिए यह एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है इसलिए वह भविष्य में इसमें लगातार सुधार करती रहेगी।

  • Published Date: June 19, 2018 1:36 PM IST