comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट 2019 के लिए सरफेस प्रो 6 में कर सकता है बड़े बदलाव

अगली सर्फेस प्रो को पिछले वेरिएंट की तुलना में बहुत से डिजाइन चेंज के साथ लाया जा सकता है।

microsoft-surface-pro-review-bgr-1

माइक्रोसॉफ्ट कर्मेल, लिब्रा और एंड्रोमेडा नाम के तीन नए सर्फेस डिवाइस पर काम कर रहा है। कोडनेम कर्मेल डिवाइस को नेक्स्ट-जनरेशन सर्फेस प्रो माना जा रहा है, जिसकाे 2019 के मिड के बाद आने की उम्मीद है। माइक्रोसॉफ्ट कुछ समय से सर्फेस प्रो के डिजाइन को दोहरा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले वेरिएंट को भारी बदलावों के साथ फिर से डिजाइन किया जा रहा है।

ZDNet की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगली सर्फेस प्रो (जिसे सर्फेस प्रो 6 कहा जा सकता है) पिछले वेरिएंट की तुलना में बहुत से डिजाइन चेंज के साथ लाया जा सकता है। हालांकि यह साफ नहीं है कि वो डिजाइन चेंज कैसे होंगे, लेकिन एेसा लगता है कि इसका मतलब मौजूदा मॉडल की तुलना में पतला डिजाइन हो सकता है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रेडमंड जाइंट इंटेल के 8वें जेनरेशन के प्रोसेसर के साथ सर्फेस प्रो को ला सकता है। इंटेल के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ एक सर्फेस लैपटॉप के आने की अटकलें भी हैं। लेकिन इस बात की अभी कोई खबर नहीं है कि ये डिवाइस USB टाइप-सी पोर्ट के साथ आएंगे या नहीं।

माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल की शुरुआत में USB टाइप-सी पोर्ट के साथ सर्फेस बुक 2 लॉन्च किया था। ऐसा लगता है कि सभी सर्फेस डिवाइस USB टाइप-सी पोर्ट के साथ अपने खुद के सर्फेस कनेक्टर के साथ आएगी। रेडमंड-बेस्ड टेक जाइंट भी सर्फेस-ब्रांडेड हेडसेट पर काम कर रहा है जिसे Zabra की इवोल्व सीरीज के आसपास बनाया जा सकता है।

Thurrott.com ने आगे बताया कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल के अंत में गूगल क्रोमबुक और एप्पल के नए iPad मॉडल को टक्कर देने के लिए $ 400 से सर्फेस टैबलेट की शुरुआत करेगा। इस डिवाइस को कोडनेम लिब्रा कहा जा रहा है। एक लीक डॉक्युमेंट से पता चला है कि कंपनी इस साल एंड्रॉमेडा नाम का ड्यूल डिस्प्ले डिवाइस भी लेकर आ सकती है।

  • Published Date: June 14, 2018 4:58 PM IST