comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट ने कॉर्टाना के गृह स्वचालन कौशल का किया विस्तार

माइक्रोसॉफ्ट का डिजिटल कॉर्टाना असिस्टेंट अब अधिक स्मार्ट होम डिवाइसों का समर्थन करेगा।

  • Published: February 18, 2018 7:00 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

तेजी से बढ़ते गृह स्वचालन के बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट का डिजिटल कॉर्टाना असिस्टेंट अब अधिक स्मार्ट होम डिवाइसों का समर्थन करेगा तथा आईएफटीटीटी से भी एकीकृत होगा। आईएफटीटीटी एक मुफ्त वेब-आधारित प्लेटफार्म है जो यूजर्स को अपने एप्स और सेवाओं से एक साथ जुड़ने में मदद करता है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि कॉर्टाना अब इकोबी, हनीवेल लिरिक, हनीवेल टोटल कनेक्ट कंफर्ट, एलआईएफएक्स, टीपी-लिंक कासा और जीनी का समर्थन करेगा।

विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस), आईफोन, एंड्रायड और हार्मन कार्डन जैसे डिवाइसों पर चलनेवाले कॉर्टाना से इन डिवाइसों को नियंत्रित भी किया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “अपने इकोबी, हनीवेल लिरिक, या हनीवेल टोटल कनेक्ट को नियंत्रित करने के लिए कहें, ‘हे कॉर्टाना, लिविंग रूम का थर्मोस्टेट 72 डिग्री पर सेट कर दो’। कॉर्टाना को आप अपने वाईफाई से जुड़े एलआईएफएक्स बल्क को अपने मूड के हिसाब से पसंदीदा रंग का प्रकाश बिखेरने के लिए निर्देश दे सकते हैं।”

अपने कनेक्टेड होम को डिजिटल असिस्टेंट के साथ सेटअप करने के लिए यूजर्स को विंडोज 10 या अपने फोन में कॉर्टाना एप को खोलकर उसमें नोटबुक पर क्लिक करना होगा तथा उसके बाद कनेक्टेड होम पर क्लिक करना होगा।

  • Published Date: February 18, 2018 7:00 PM IST