comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट iOS और एंड्रॉइड के लिए लॉन्च कर रहा है मूवी व टीवी ऐप्स

इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड व आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए माइक्रोसॉफ्ट Edge लॉन्च किया था।

microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट मूवी और टीवी ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है। माइक्रोसॉफ्ट एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए टीवी और मूवी ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है। विंडो सेंट्रल के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट iOS और Android प्लेटफॉर्म के लिए बेस्ट विंडो 10 ऑफर करने की दिशा में लगा हुआ है। कंपनी यह कदम अपने उस घोषणा के बाद ले रही है जिसमें उसने विंडो 10 मोबाइल पर ज्यादा फोकस नहीं करने की बात कही थी।

इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड व आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए माइक्रोसॉफ्ट Edge लॉन्च किया था। इन दोनों प्लेटफॉर्म के लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप भी ऑफर किया था।


रिपोर्ट  में इस तरफ भी इशारा किया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स कंटेंट को खरीदें, इसलिए वो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर भी ऑफर कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट मूवीज एनीवेयर प्रोग्राम को ज्वॉइन कर रहा है ताकि यूजर्स अपने पर्चेज किए हुए कंटेंट को देख सकें। उदाहरण के लिए, अगर कोई यूजर गूगल प्ले स्टोर से मूवी खरीदता है तो वो मूवी एनीवेयर के जरिए वो इस मूवी को  iTune व एप्पल डिवाइस पर स्ट्रीम कर सकता है।

  • Published Date: July 6, 2018 5:08 PM IST