comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट का 'Xbox One X' कंसोल भारत में हुआ लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल-Xbox One X को मंगलवार को लॉन्च किया।

  • Published: January 23, 2018 7:00 PM IST
Xbox-One-X

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल-Xbox One X को मंगलवार को लॉन्च किया। यह कंसोल स्थानीय गेमर्स के लिए इमर्सिव 4K मनोरंजन के एक नए युग की शुरूआत है। किसी भी अन्य कंसोल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक पावर वाले Xbox One X के साथ कंसोल गेमर्स गेम के सर्वश्रेश्ठ संस्करणों को खेल सकते हैं। 44,990 रुपए की खुदरा कीमत में Xbox One X को Xbox के इतिहास के सबसे विविध गेम्स लाइनअप के साथ लॉन्च किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में कंट्री जनरल मैनेजर (कंज्यूमर एंड डिवाइसेस सेल्स) प्रियदर्षी महापात्र ने कहा, ”हमें गेमर्स को दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल के साथ Xbox इतिहास के सबसे व्यापक एवं सर्वाधिक विवध गेम्स लाइनअप को पेश करते हुए खुशी हो रही है। इसमें Xbox One X पर 1,300 टाइटल्स और 220 एक्सक्लूसिव्स में से फोर्जा मोटरस्पोर्ट 7, असैसिन्स क्रीड: ऑजिन्स, कपहेड और सुपर लकीज टेल इस डिवाइस के वैष्विक लॉन्च करने के कुछ महीनों बाद उपलब्ध हो गए हैं। हम अपने समुदाय को ध्यान में रखते हुए भारतीय गेमर्स के लिए इस नए कंसोल को पेष करते हुए बेहद रोमांचित हैं।”

Xbox One X भारत में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया स्टोर, एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ग्राहक Xbox One को लैंडमार्क और क्रोमा रिटेल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं। यह डिवाइस भारत में 100 से अधिक गेमिंग स्पेशियलिटी स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Xbox One X को सही मायने में 4K गेमिंग के लिए बनाया गया है, जिसमें 4K रिजालूशंस, हाई डायनमिक रेंज और व्यापक कलर गैमट के लिए पर्याप्त पावर है, जो मौजूदा कंसोल्स की क्षमता से कहीं अधिक वास्तविक विजुअल पैकेज है। मौजूदा Xbox One गेम्स को पहले से बेहतर, उन्नत टैक्स्चर्स, स्मूदर फ्रेम रेट्स और तीव्र लोड टाइम के साथ 1080पी टीवी पर भी खेला जा सकता है।

Xbox One X दुनिया का एकमात्र उत्पाद है जिसमें निम्नलिखित सभी फीचर्स एक ही शानदार डिवाइस में शामिल हैं: दुनिया के शानदार खेलों के 4K गेमिंग, बिल्ट-इन 4K अल्ट्रा एचडी ब्ल्यू-रे प्लेयर, 4K स्ट्रीमिंग दक्षता, गेमिंग एवं वीडियो के लिए हाई डायनमिक रेंज सपोर्ट तथा प्रीमियम ऑडियो जो गेम खेलने वालों को डाल्बी एटम्स सपोर्ट के साथ स्थानिक साउंड के केंद्र में रखता है।

Xbox One X हार्डवेयर की कारीगरी का मतलब केवल दुनिया का सर्वाधिक पावरफुल कंसोल ही नहीं है, बल्कि यह अब तक का सबसे छोटा और सर्वाधिक फीचर्स से लैस कंसोल भी है।

  • Published Date: January 23, 2018 7:00 PM IST