comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट स्काइप का नया डेस्कटॉप एडिशन 1 सितंबर से

स्काइप का नया संस्करण 8.0 इसके पिछले 'स्काइप क्लासिक 7.0 संस्करण' की जगह लेगा।

  • Updated: July 18, 2018 11:52 AM IST
skype-logo

माइक्रोसॉफ्ट डेस्कटॉप के लिए स्काइप का नया संस्करण 8.0 जारी कर रही है, जो इसके पिछले ‘स्काइप क्लासिक 7.0 संस्करण’ की जगह लेगा। स्काइप की टीम ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि स्काइप के नए संस्करण में कई फीचर्स होंगे, जिसमें एचडी वीडियो और ग्रुप कॉल्स प्रमुख हैं। इनमें 24 लोगों को एक साथ शामिल किया जा सकता है।

पोस्ट में कहा गया है, “हमने इसे हमारे समुदाय से मिले फीडबैक के आधार पर बनाया है, जिसमें कई नई रोमांचक सुविधाएं हैं। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया है कि स्काइप संस्करण 7.0 का वही परिचित इंटरफेस बना रहे।”

स्काइप 8.0 में मैसेज रिएक्शंस, ग्रुप चैप में पर्सनलाइज्ड नोटिफिकेशन भेजने की सुविधा, एक चैट मीडिया गैलरी और 300 एमबी तक की तस्वीरों और वीडियो को स्काइप पर एक बार में भेजने की सुविधा शामिल है।
वीडियो-टू-वीडियो प्लेटफॉर्म कई अतिरिक्त फीचर भी बाद में जारी करने की योजना बनाई है, जिसमें रीड रिसिप्ट्स, एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड स्काइप ऑडियो कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज, जिसके साथ हिडेन नोटिफिकेशंस भी होगा, क्लाउड आधारित वीडियो कॉल रिकॉर्डिग, जिसमें कॉल में मौजूद सभी को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा, प्रोफाइल इनवाइट शामिल है।

  • Published Date: July 18, 2018 11:51 AM IST
  • Updated Date: July 18, 2018 11:52 AM IST