comscore
News

माइक्रोसॉफ्ट स्नैपड्रैगन 845-संचालित सर्फेस डिवाइस पर सक्रिय : रिपोर्ट

इस चिपसेट को अभी आधिकारिक रूप से लांच नहीं किया गया है।

  • Published: December 3, 2017 5:00 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

माइक्रोसॉफ्ट एक नए सर्फेस डिवाइस पर काम कर रही है, जिसमें एआरएम प्रोसेसर होगा। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट लगे होने की संभावना है तथा यह एलटीई कनेक्टिविटी से लैस होगा। टेकक्रंच की शुक्रवार देर रात की रपट में कहा गया है, “माइक्रोसॉफ्ट एआरएम-संचालित सर्फेस हार्डवेयर पर काम कर रही है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह किस तरह का डिवाइस होगा।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एक नौकरी का विज्ञापन दिया है, जिसमें रेडियो इंजीनियर की जरूरत बताई गई है। यह नियुक्ति माइक्रोसॉफ्ट के रेडमंड बिल्डिंग 85 के लिए की जाएगी। यह माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस और हार्डवेयर कर्मियों के लिए उपयोग की जानेवाली कई इमारतों में से एक है।

नौकरी के विज्ञापन के मुताबिक, प्रौद्योगिकी दिग्गज को एक ऐसे इंजीनियर की भी तलाश है, जिसका क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ एलईटी का अनुभव हो।

इस चिपसेट को अभी आधिकारिक रूप से लांच नहीं किया गया है। इसे हवाई में अगले हफ्ते होनेवाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रौद्योगिकी सम्मेलन में लांच किए जाने की संभावना है।

मीडिया रपटों के मुताबिक, नए प्रोसेसर को आयोजन के पहले दिन ही लांच किए जाने की संभावना है। हालांकि इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन 2018 की शुरुआत से पहले होने की उम्मीद नहीं है। इस सम्मेलन में क्वालकॉम द्वारा भी अपने विंडोज ऑन एआरएम योजनाओं के बारे में खुलासा किए जाने की संभावना है।

  • Published Date: December 3, 2017 5:00 PM IST