comscore
News

मणिपुर में 5 दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद

मणिपुर में झूठी खबरों व अफवाहों के फैलने से कई अप्रिय घटनाएं घटी हैं।

F (3)

मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया है। यहां पांच दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड किया गया है। राज्य सरकार ने मोबाइल इंटरनेट के माध्यम से फैलने वाली अफवाहों और नफरत भरे संदेशों पर रोक लगाने के लिए सूबे में पांच दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया है।

राज्य सरकार ने यह आदेश रविवार को दिया। विशेष सचिव (होम) केएच रघुमनी का कहना है कि अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मोबाइल से फैलने वाली झूठी खबरों व अफवाहें पूरे सूबे की कानून-व्यवस्था के लिए गंभीर है। केएच रघुमनी ने कहा कि सूबे में पांच दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद करने से राज्य में शांति व सार्वजनिक व्यवस्था बनी रहेगी और इसके साथ ही भीड़ की लामबंदी भी नहीं हो पाएगी।

बता दें कि इससे पहले मणिपुर में झूठी खबरों व अफवाहों के फैलने से कई अप्रिय घटनाएं घटी हैं। सूबे में मोबाइल इंटरनेट से फैली अफवाह में भीड़ की हिंसा से सात घटनाएं सामने आई हैं। इसमें भीड़ की हिंसा और भीड़ द्वारा हत्या भी शामिल है। ये सारी घटनाएं व्हॉट्सएप और दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए झूठी अफवाहें और वीडियोज के फैलने से हुई हैं।

  • Published Date: July 23, 2018 11:54 AM IST