comscore
News

ट्विटर इंडिया पर बजट संबंधी 14 लाख से ज्यादा पोस्ट

ट्विटर इंडिया पर पिछले हफ्ते (26 जनवरी से दो फरवरी) बजट से संबंधित 14 लाख बातचीत दर्ज की गई।

  • Updated: February 3, 2018 7:18 PM IST
twitter-stock-photo

ट्विटर इंडिया पर पिछले हफ्ते (26 जनवरी से दो फरवरी) बजट से संबंधित 14 लाख बातचीत दर्ज की गई, जिसमें सर्वाधिक बात नोटबंदी और स्वास्थ्य सेवा पर की गई थी। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ट्विटर ने एक बयान में कहा, “बजट भाषण खत्म होने के तुरंत बाद ट्विटर पर राजनीतिज्ञों, प्रसिद्ध हस्तियों और जनता ने बजट के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। ट्विटर पर एक फरवरी, रात 2.30 बजे तक 83,000 से ज्यादा ट्वीट्स किए गए।”

वित्त मंत्रालय के साथ मिलकर, ट्विटर ने भारतीयों को बजट 2018 के भाषण का सीधा प्रसारण किया था और उसके बाद अपने यूजर्स के लिए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के साथ बजट चर्चा पर लाइव प्रश्नोत्तर का कार्यक्रम रखा था।

भारत में ट्विटर पर चर्चा के प्रमुख विषयों में स्वास्थ्य सेवा, प्रदर्शन, कृषि, व्यक्तिगत आयकर, बुनियादी ढांचा और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) शामिल हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ने कहा कि बजट को लेकर हो रही बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा उल्लेख किए जानेवाले व्यक्तित्व के रूप में उभरे।

उनके बाद अरुण जेटली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम का उल्लेख किया गया। जनवरी में, ट्विटर पर बजट से संबंधित 2,40,000 ट्वीट्स किए गए थे, जो पिछले साल दिसंबर की तुलना में दुगुना हैं।

  • Published Date: February 3, 2018 7:00 AM IST
  • Updated Date: February 3, 2018 7:18 PM IST