comscore
News

MTNL के ब्रॉडबैंड कनेक्शन वाले प्रीपेड यूजर्स को मिलेगा 120GB मुफ्त डाटा

इस प्लान के तहत कंपनी अपने मौजूदा और नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों को मुफ्त 3G सिम दे रही है।

internet-user-stock-image

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी MTNL ने नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान के तहत यूजर्स को 120GB फ्री डाटा देने का वादा किया है।

टेलीकॉमटाक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने एक नया अॉफर पेश किया है, जहां कंपनी अपने मौजूदा और नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों को मुफ्त 3G सिम दे रही है। ग्राहकों को मुफ्त सिम लेने के लिए 600 रुपये से अधिक का सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत होगी।

“ब्रॉडबैंड-जीएसएम कंपैनियन स्कीम” के नाम से लॉन्च की वाली योजना के हिस्से के रूप में, यूजर्स को पांच साल की वेलिडिटी  के साथ 5 जीबी डाटा हर महीने मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार, 600 रुपये से 799 रुपये के बीच वाले मासिक ब्रॉडबैंड प्लान वाले यूजर्स को एक साल के लिए सिम पर हर महीने 5 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा और 800 रुपये से अधिक के मासिक प्लान वाले यूजर्स को एक साल के लिए सिम पर 10 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा ।

एक बार यूजर मुफ्त डाटा लिमिट पार करते हैं, तो वो 3 पैसे प्रति 10kb चार्ज के हिसाब से इंटरनेट सर्फिंग कर सकता है। हालांकि, MTNL इस प्लान के अंदर कॉल और SMS पर शुल्क लागू करेगा। कंपनी के मुताबिक, “माई ग्रुप” के हिस्से के रूप में यूजर अपने ग्रुप के लोगों को 1 पैसा प्रति 12 सेकंड के कॉल रेट और 10 पैसे प्रति SMS के शुल्क पर कॉल या SMS कर सकते हैं।

लोकल और STD कॉल को 1 पैसे प्रति सेकंड पर चार्ज किया जाएगा, और लैंडलाइन कॉल से 2 पैसे प्रति सेकंड शुल्क लिया जाएगा जबकि यूजर्स को लोकल नंबर पर भेजे गए सभी मैसेज के लिए 50 पैसे प्रति SMS और STD के लिए 1 रुपये प्रति SMS का भुगतान करना होगा।

  • Published Date: July 9, 2018 10:59 AM IST
  • Updated Date: July 9, 2018 11:09 AM IST