comscore
News
> > > नारायणमूर्ति को इन्फोसिस के मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाया जाए : पई

नारायणमूर्ति को इन्फोसिस के मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाया जाए : पई

इन्फोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी टी वी मोहनदास पई ने कंपनी के सह संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाने की वकालत की है।

infosys-logo

इन्फोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी :सीएफओ: टी वी मोहनदास पई ने कंपनी के सह संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाने की वकालत की है। पई ने कहा कि इससे न केवल ब्रांड सुधरेगा बल्कि कंपनी में कामकाज के संचालन के उच्च मानकों को लेकर निवेशकों का भरोसा भी कायम हो सकेगा।

पई ने साथ ही संस्थापकों के प्रतिनिधि के रूप में दो बोर्ड सदस्यों की नियुक्ति पर भी जोर दिया। इनके पास अभी कंपनी की 13 प्रतिशत हिस्सेदारी है और इन्हें प्रवर्तक के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

इसे भी देखें: पूर्वी उप्र के वोडाफोन स्टोर्स में मनाया जा रहा है ‘राखी-एक अटूट बंधन’

उनका मानना है कि इससे बेंगलुरु मुख्यालय वाली कंपनी में ‘निरंतरता’ कायम रखने में मदद मिलेगी। पई ने कहा कि जे आर डी टाटा, धीरूभाई अंबानी और मूर्ति देश के इतिहास में कारोबार जगत की तीन सबसे बड़ी हस्तियां हैं।

इसे भी देखें: सॉफ्टबैंक विजन फंड ने फ्लिपकार्ट में किया निवेश

पीटीआई भाषा से साक्षात्कार में पई ने कहा, ‘‘मेरा निजी विचार है कि नारायणमूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाया जाना चाहिए।‘‘ उन्होंने कहा कि इस भूमिका की कोई कानूनी स्थिति नहीं है और न ही इसका रणनीति से संबंधित मामलों से लेना देना है। पई ने कहा कि मानद चेयरमैन के रूप में लोग उनसे राय ले सकते हैं, कामकाज के संचालन पर विचार ले सकते हैं। इसका प्रबंधन रणनीति और अन्य चीजों से लेना देना नहीं है। मूर्ति को मानद चेयरमैन के रूप में वापस लाया जाना चाहिए, एक ऐसी भूमिका जिसमें परिचालन को लेकर उनका दायित्व नहीं हो।

इसे भी देखें: शाओमी दिल्ली-एनसीआर में खोलेगी ‘मी होम’ स्टोर