comscore
News

नासा ने कर्मचारियों के लिए उत्पीड़न रोधी नीति बनाई

नासा ने अपने कर्मचारियों के लिए नया अभियान शुरू किया है।

  • Published: February 5, 2018 7:30 PM IST
NASA-Pixabay

कार्यस्थल पर उत्पीड़न के खिलाफ रुख अपनाते हुए नासा ने अपने कर्मचारियों के लिए नया अभियान शुरू किया है, जिसमें नासा ने कहा है कि वह किसी प्रकार के उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगा।

अंतरिक्ष एजेंसी के यूट्यूब चैनल पर इस सप्ताह एक वीडियो में नासा के कार्यवाहक प्रशासक, रॉबर्ट लाइटफुट ने कहा, “यौन उत्पीड़न सहित सभी तरह के उत्पीड़न के लिए नासा में कोई जगह नहीं है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह हमारे मूल्यों, हमारे कर्मचारियों के कार्यो व हमारे उच्च प्रदर्शन की संस्कृति के अनुकूल नहीं है।”

लाइटफुट ने सभी नासा कर्मचारियों व अनुबंधकों को उत्पीड़न की रिपोर्ट करने की प्रक्रिया के बार में बताया।उन्होंने सभी नासा सदस्यों से कार्यस्थल पर उत्पीड़न बंद करने व रोकने के लिए सर्तकता रखने व किसी अनुचित व्यवहार के बारे में त्वरित सूचना देने के लिए प्रोत्साहित किया।

पिछले दिनों नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों ने अंतरिक्ष में साल की पहली चहलकदमी की। इस दौरान उन्होंने एक रोबोट की भुजा पर काम किया। अंतरिक्ष यात्री स्कॉट टिंगल और मार्क वेंडे हेई, अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (आईएसएस) के अभियान 54 के चालक दल ने अंतरिक्ष केंद्र के बाहर 6.5 घंटे बिताए।

  • Published Date: February 5, 2018 7:30 PM IST