comscore
News

'नई टेलीकॉम पॉलिसी को जुलाई आखिर तक मिल सकती है मंजूरी'

सिन्हा ने मंत्रालय के पिछले चार साल की उपलब्धियां बताते हुए यह बात कही है।

manoj sinha

नई टेलीकॉम पॉलिसी को जुलाई आखिर तक कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। संचार मंत्री मनोज सिन्‍हा ने मंगलवार को यह बात कही है। उन्होंने कहा कि नई टेलिकॉम पॉलिसी को जुलाई आखिर तक कैबिनेट की मंजूरी मिलने की उम्‍मीद है। सिन्हा ने मंत्रालय के  पिछले चार साल की उपलब्धियां बताते हुए यह बात कही है।

उन्होेंने कहा कि एनडीसीपी ( नेशनल डिजिटल कम्‍युनिकेशन पॉलिसी) पर सरकारी खर्च 2009-14 में 9000 करोड़ से बढ़कर 2014-19 में 60,000 करोड़ हो सकता है। सरकार ने हाल ही में  एनडीसीपी जारी किया था। इस पॉलिसी का उद्देश्य हर परिवार को 50 एमबीपीएस डाउनलोड स्‍पीड उपलब्ध कराना है।

सिन्हा ने कहा कि इसके अलावा मंत्रालय का उद्देश्य इस सेक्टर में  6.50 लाख करोड़ का निवेश और 40 लाख नौकरियों के नए अवसर पैदा करना भी है। उन्होंने कहा कि जब सरकार सत्ता में आई थी उस वक्त टेलिकॉम सेक्‍टर भारी दिक्‍कतों का सामना कर रहा था। स्‍टेकहोल्‍डर्स के बीच भरोसे की कमी थी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस सेक्टर को दोबारा स्थापित किया है और स्‍टेकहोल्‍डर्स का भरोसा अब इस सेक्‍टर में लौट रहा है।


सिन्हा ने कहा कि डाक विभाग को इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक की 650 शाखाएं शुरू करने के लिए रिजर्व बैंक की मंजूरी का इंतजार है।

  • Published Date: June 12, 2018 4:38 PM IST