comscore
News

निसान भारत में बना रही पहला डिजिटल केंद्र, 500 लोगों की करेगा भर्ती

जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर कंपनी भारत में डिजिटल परिचालन के लिए अपना पहला वैश्विक केंद्र स्थापित कर रही है।

  • Published: June 29, 2018 6:48 PM IST
Untitled design (42)

जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर कंपनी भारत में डिजिटल परिचालन के लिए अपना पहला वैश्विक केंद्र स्थापित कर रही और चालू वित्त वर्ष के अंत तक 500 लोगों की भर्ती करेगा। कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि निसान डिजीटल केंद्र केरल में स्थापित किया जा रहा है। इसके बाद एशिया , यूरोप और दक्षिण अमेरिका में कई सॉफ्टवेयर और सूचना प्रौद्योगिकी विकास केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

केरल का यह केंद्र स्वायत्त , संयुक्त और इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकियों के साथ उपयोगकर्ता अनुभव , उत्पाद विकास क्षमताओं , सुरक्षा और कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए नए – जमाने की डिजीटल क्षमताओं के निर्माण पर केंद्रित होगा। कंपनी के मुख्य सूचना अधिकारी टोनी थॉमस नेकहा , ” हम इस नए जमाने की डिजीटल क्षमता के लिए अपनी टीम बना रहे हैं।

हमारा मानना है कि तकनीकी और कौशल के परिपेक्ष्य में भारत हमारे लिए बड़ा बाजार है। उन्होंने कहा कि वाहन उद्योग में हो रही बदलाव के लिए इस तरह की नए जमाने की क्षमताएं स्थापित करना जरूरी है।

  • Published Date: June 29, 2018 6:48 PM IST