comscore
News

नए विंडोज 10 में नोटपैड, एज का होगा एडवांस्ड वर्जन

विंडोज इनसाइडर एक ओपेन सॉफ्टवेयर टेस्टिंग प्रोग्राम है।

  • Published: July 16, 2018 4:45 PM IST
Windows 10 Wallpaper 805px

Image: Microsoft


माइक्रोसॉफ्ट नोटपैड में अतिरिक्त फीचर्स के साथ और अपने वेब ब्राउसर माइक्रोसॉफ्ट एज में सुधार के साथ विंडोज 10 अपडेट का परीक्षण संस्करण जारी कर रही है, जो ‘विंडोज इनसाइडर्स इन द फास्ट रिंग’ के लिए होगा, जहां प्रीव्यू अपडेट्स पहले टेस्टर्स को जारी किए जाते हैं।

विंडोज इनसाइडर एक ओपेन सॉफ्टवेयर टेस्टिंग प्रोग्राम है। इसके तहत सॉफ्टवेयर दिग्गज यूजर्स को विंडोज 10 या विंडोज सर्वर 2016 का वैध लाइसेंस प्रदान करती है, ताकि वे ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रीरीलीज बिल्ड हासिल कर सकें, जो पहले केवल डेवलपरों को उपलब्ध होता था।

माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम की प्रमुख डोना सरकार और सीनियर प्रोग्राम मैनेजर ब्रांडन लेब्लांक ने रविवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “बिल्ड 17713 के तहत यूजर्स को नोटपैड में टेक्स्ट को जूम इन/जूम आउट करने की सुविधा मिलती है। साथ ही पिछले कोई वर्ड डिलिट करने पर ‘कंट्रोल प्लस बैक स्पेस’ की भी सुविधा मिलती है।”

इसमें नोटबुक पहले एंटर किए गए डेटा को याद रखता है। इसमें दिए गए अपडेट्स में विंडोज पीसी और विंडोज 10 शेयर्ड कंप्यूटर्स में तेजी से साइन इन, विंडोज डिफेंडर एप्लिकेशन में सुधार शामिल है।

  • Published Date: July 16, 2018 4:45 PM IST