comscore
News

ऑरेकल ने यूजर्स के लिए पेश किया इंटरनेट इंटेलीजेंस मैप

इस इंटरनेट इंटेलीजेंस मैप के जरिए यूजर्स को इंटरनेट के बारे में जानकारी मिलेगी।

startup-india-stock-image

ऑरेकल ने इंटरनेट इंटेलीजेंस मैप की घोषणा की है। इस इंटरनेट इंटेलीजेंस मैप के जरिए यूजर्स को इंटरनेट के बारे में जानकारी मिलेगी। मैप यूजर्स को सिंपल और ग्राफिक के जरिए इंटरनेट की जानकारी देगा। ऑरेकल क्लाउड सर्विस देने वाली कंपनी है। यह मैप प्राकृतिक आपदा आने पर भी यूजर्स को जानकारी देगा। यानी अगर कहीं बाढ़ या भूकंप आता है तो इंटरनेट इंटेलीजेंस मैप के जरिए यूजर्स को इस बात की सूचना दी जाएगी।

इसके अलावा ऑरेकल का यह मैप सरकार द्वारा लगाए जाने वाले प्रतिबंध की भी जानकारी देगा। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ऑरेकल का यह मैप ग्लोबल इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर के विश्लेषण प्रदान कराने वाली इंटरनेट इंटेलीजेंस इनिशिएटिव का हिस्सा है।

ऑरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रकचर के प्रोडक्ट स्ट्रैटजी के वाइस प्रेसिडेंट केले योर्क का कहना है कि इंटरनेट दुनिया का सबसे जरूरी नेटवर्क है। इंटरनेट पर किसी भी तरह की रूकावट या व्यवधान से कैंपेन प्रभावित हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इसका असर सरकारी और नेटवर्क ऑपरेटरों को भी प्रभावित करेगा।

उन्होंने कहा कि इस सर्विस के जरिए हम इंटरनेट पर किसी भी तरह की रूकावट को दूर करने और इसे बेहतर बनाने के अपने कमिटमेंट पर पहुंच रहे हैं। बता दें कि ऑरेकल अमेरिकी मल्टीनेशनल कंप्यूटर टेक्नोलॉजी कंपनी है। इसका हेडक्वॉर्टर कैलिफॉर्निया में है।

  • Published Date: June 15, 2018 11:01 AM IST